close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलिस के हत्थे चढ़ा 'बंटी चोर', पलक झपकते ही बैग से गायब कर देता था हजारों रुपए

आरोपी राजेश 12वीं ड्रॉपआउट है. इसके पिता कोरिया में सेटल हैं और माता पहाड़गंज, दिल्ली में होटल चलाती हैं. 

पुलिस के हत्थे चढ़ा 'बंटी चोर', पलक झपकते ही बैग से गायब कर देता था हजारों रुपए
शुरुआत में राजेश विदेशों से सामान लेकर यहां के बाज़ारों में बेचा करता था और काम के सिलसिले में अक्सर दूसरे देशों का दौरा किया करता था.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से राजेश कपूर नाम के एक हाई प्रोफाइल चोर को अरेस्ट किया है. पुलिस की लिस्ट में उसे बंटी चोर के नाम से भी जानते है. पलक झपकते ही लोगों के बैग से पैसे निकालने में उसने महारत हासिल कर रखी है. वह पहले भी पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. दिल्ली पुलिस को इसके पास से 1300 यूएस डॉलर बरामद हुए है. बताया जा रहा है कि राजेश दिल्ली के पहाड़गंज इलाके का रहने वाला है.

सितम्बर 2017 को जेट एयरवेज के फ्लाइट नंबर 9w-302 के एक चीनी यात्री चेन यांग ने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट में यात्रा के दौराव हैंड बैग से 1400 यूएस डॉलर चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी. विदेशी यात्री द्वारा पुलिस स्टेशन में इस घटना की शिकायत दर्ज कराने के बाद से ही पुलिस को इसकी तलाश थी. गिरफ्तारी के बाद राजेश से पूछताछ के दौरान ये भी पता चला कि वो नई दिल्ली के रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर ऐसे कई घटनाओं में संलिप्त रहा है.

 

2017 में उसने आईजीआई एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट के केबिन बैग से तीन क्रेडिट कार्ड की चोरी की और बाद में उससे इम्पोर्टेड परफ्यूम की खरीदारी किया जिसकी कीमत 2016 यूएस डॉलर है. ये ख़ासकर एयर पैसेंजर्स को अपना निशाना बनाता है क्योंकि यहां उसपर कोई शक नहीं करता. इसमें पकड़े जाने की संभावना भी कम होती है.

आरोपी राजेश 12वीं ड्रॉपआउट है. इसके पिता कोरिया में सेटल हैं और माता पहाड़गंज, दिल्ली में होटल चलाती हैं. शुरुआत में राजेश विदेशों से सामान लेकर यहां के बाज़ारों में बेचा करता था और काम के सिलसिले में अक्सर दूसरे देशों का दौरा किया करता था. हवाई यात्रा के दौरान ये आईडिया आया और इसने सहयात्रियों के क्रेडिट कार्ड्स और कीमती सामानों की चोरी करने लगा. शुरुआत में ये करीब दो साल सिंगापुर और मलेशिया में भी रह चुका है.