close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलिस के हत्थे चढ़ा 'स्पाइडरमैन चोर', ऊंची-ऊंची मंजिलों पर पलक झपकते ही चढ़ जाता था

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि एक लड़का रात के अंधेरे में नकाब लगाकर आता है, गाड़ी पर चढ़ता है और देखते ही देखते स्पाइडरमैन की तरह घर में दाखिल हो जाता है. 

पुलिस के हत्थे चढ़ा 'स्पाइडरमैन चोर', ऊंची-ऊंची मंजिलों पर पलक झपकते ही चढ़ जाता था
पुलिस ने इस शातिर स्पाइडरमैन चोर को गिरफ्तार करने के बाद एक दर्जन से ज्यादा वारदातों को सुलझाने का दावा किया है.

नई दिल्लीः राजधानी में दिल्ली पुलिस ने जुर्म की दुनिया के ऐसे स्पाइडर मैन को गिरफ्तार किया है किया है जो चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए ऊंची से ऊंची मंजिल पर पलक झपकते ही चढ़ जाता था. जुर्म की दुनिया मे इसे स्पाइडर मैन के नाम से पुकारा जाता था. गोविंद पुरी इलाके में इसने आतंक मचाया हुआ था, पुलिस भी हैरान थी कि वो कौन है जो ऊपर के घरों को निशाना बना रहा है. पुलिस की पेशानी पर पसीना लाने वाला ये स्पाइडर मैन चोर आखिरकार एक सीसीटीवी की मदद से गिरफ्तार हो गया.

दरअसल गोविंदपुरी इलाके में लगातार हो रही चोरियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने मौका-ए-वारदात के आस-पास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो देखा कि एक लड़का रात के अंधेरे में नकाब लगाकर आता है, गाड़ी पर चढ़ता है और देखते ही देखते स्पाइडरमैन की तरह घर में दाखिल हो जाता है. मात्र कुछ ही देर में ये वापस आता है और पहले से भी ज्यादा फुर्ती के साथ पलक झपकते ही फरार हो जाता है. चेहरा ढका होने की वजह से आरोपी की पहचान तो नहीं हो पाई. लेकिन पुलिस के हाथ स्पाइडर मैन का एक सुराग ज़रूर लग गया था. 

साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी  चिन्मय बिसवाल ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि 'इलाके में लगातार चोरियां हो रही थी एक घर मे भी जब चोरी हुई तो वहां मौजूद एक बुजुर्ग महिला ने देख लिया तो एक लड़का तेजी से ऊपर से नीचे कूद कर भाग गया.

जब हमने पास में लगा सीसीटीवी देखा तो उसमें एक लड़का नक़ाब पहने ऊपर चढ़ता और तेजी से नीचे गाड़ी पर कूदकर फ़रार होते हुए दिख. हमारी टीम ने उस की बॉडी से मिलते जुलते लड़के को ढूंढा तो 12 घंटे बाद ही वगीस उर्फ ट्विंकल नाम का लड़का हमारे हाथ लगा. इसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और इसके गिरफ्तार होने से अभी तक 12 केस को सुलझा लिया है'

पुलिस ने इस शातिर स्पाइडरमैन चोर को गिरफ्तार करने के बाद एक दर्जन से ज्यादा वारदातों को सुलझाने का दावा किया है. पुलिस ने इसके पास से चोरी के 9 मोबाइल भी बरामद किए है, अब पुलिस इसका पुराना इतिहास खंगाल रही है.