close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: ट्रेन में 1000 से ज़्यादा वारदात करने वाला गैंग गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने इनके पास से वो चाकू भी बरामद किया है जिससे ये लूट की वारदात को अंजाम देते थे. 

दिल्ली: ट्रेन में 1000 से ज़्यादा वारदात करने वाला गैंग गिरफ्तार

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ट्रेनों में हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पांचो बदमाश पिछले करीब ढाई साल से ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहे थे. अब तक ये बदमाश तकरीबन 1000 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके है. पुलिस के मुताबिक इनकी गिरफ्तारी के बाद कई मामले सुलझ गए हैं.

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रान्च के डीसीपी जॉय टिर्की के मुताबिक ये गैंग इतना शातिर है कि ट्रेन में लूटपाट के दौरान ये बदमाश सवारियों पर हमला करने से भी नही चूकते थे. लूट के दौरान अगर कोई सवारी विरोध करती तो गैंग के मेंबर उसपर चाकू से हमला कर देते थे और लूट कर फरार हो जाते.

Image

किसी को शक ना हो इसलिए ये गैंग बकायदा कोड वर्ड में बात करते थे. इनके कोड वर्ड हैं, मशीन और ठेक बाज़. गैंग में मशीन वो होता है जिसे जेब काटकर पैसा निकलना होता है और ठेक बाज़ वो होते है जो सवारियों को उलझा कर रखते है. पुलिस के मुताबिक शकूर बस्ती में हाल ही में इस गैंग ने एक शख्स को लूटपाट का विरोध करने पर बुरी तरह घायल भी कर दिया था उसके बाद ये दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए.

क्राइम ब्रांच ने इनके पास से वो चाकू भी बरामद किया है जिससे ये लूट की वारदात को अंजाम देते थे. इतना ही नहीं पुलिस ने कई वारदातों को सुलझाने का दावा भी किया है, पुलिस अब इस गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश कर रही है.