Breaking News
  • नोएडा: सेक्‍टर 64 की एक एक्‍सपोर्ट फैक्‍ट्री में आग, फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके पर मौजूद
  • बडगाम: जैश आतंकियों के 6 मददगार गिरफ्तार

बीमार बच्ची से पिता को मिलाने के लिए दिल्ली पुलिस बन गई बजरंगी भाई जान!

पाकिस्तान से भारत आई एक बेजुबान बच्ची को उसके परिवार से मिलाने की घटना पर बनी बजरंगी भाईजान फिल्म आपने जरूर देखी होगी. लेकिन हीरो सिर्फ फिल्मों में ही नहीं रियल लाइफ में भी होते है.

बीमार बच्ची से पिता को मिलाने के लिए दिल्ली पुलिस बन गई बजरंगी भाई जान!
सुमिंदर का फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान से भारत आई एक बेजुबान बच्ची को उसके परिवार से मिलाने की घटना पर बनी बजरंगी भाईजान फिल्म आपने जरूर देखी होगी. लेकिन हीरो सिर्फ फिल्मों में ही नहीं रियल लाइफ में भी होते है. आज हम आपको बताते है कि आखिर कैसे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कुछ अफसर एक पिता के लिए बजरंगी भाईजान बन गए. 

दरअसल, दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान दो दिन से सड़क पर घूम रहे सुमिन्दर वर्मा की 3 साल की बच्ची पंजाब के लुधियाना में अपने घर पर थी. जो अचानक बीमार पड़ गई थी. सुमिन्दर दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से काम बंद हो गया और मालिक ने सुमिन्दर को नौकरी से निकाल दिया. जिसके बाद उसने अपनी बच्ची से मिलने और उसके इलाज के लिए पंजाब के लुधियाना जाना का विचार किया. लेकिन लॉकडाउन की वजह से उसे कोई भी साधन नहीं मिल रहा था. बच्ची की तबियत ज्यादा खराब थी लिहाजा वो पैदल ही लुधियाना जाने के लिए निकल पड़ा. दो दिन तक सड़कों पर घूमने के बाद सुमिन्दर ने दिल्ली पुलिस की हेल्पलाइन पर फोन कर मदद मांगी. इस दौरान उनकी बात सीधा एडिश्नल कमिश्नर मनदीप सिंह रंधावा से हो गई. 

युवक की परेशानी और बीमार बेटी से मिलने की एक बाप की तड़प ने एडिश्नल कमिश्नर रंधावा को हिलाकर रख दिया. जिसके बाद उन्होंने बिना वक्त गवाए सुमिन्दर को ढुंढकर, उसे घर पहुंचाने का जिम्मा राजौरी गार्डन के एसएचओ अनिल शर्मा को दे दिया. इंस्पेक्टर अनिल शर्मा ने सबसे पहले उसके फोन नंबर को ट्रेस करके उनकी लोकेशन पता की जो आउटर रिंग रोड के पास की थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सुमिंदर को गाड़ी में बैठाया और उसके परिवार के दो उन्य लोगों को साथ लेकर लुधियाना निकल गए. जहां पहुंचकर दिल्ली पुलिस ने एक पिता को उसकी 3 साल की बीमार बच्ची से मिलवा दिया.

ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन: ऊर्जा मंत्री का बड़ा बयान, लोगों को 24*7 घंटे मिलेगी बिजली