दिल्ली : एडमिशन के लिए फिरौती मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार
Advertisement

दिल्ली : एडमिशन के लिए फिरौती मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

यह गिरोह ऐसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करता था जिसमें अलग-अलग ईमेल आईडी बना कर वॉयस काल की जाती है.

यह गिरोह सूचना तकनीक का इस्तेमाल कर फिरौती मांगा करता था

नई दिल्ली (नीरज गौड़) : दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ है जो कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए फिरौती मांगता था. पुलिस ने इस गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक 19 वर्षीय सचिन है. सचिन अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने और छात्र राजनीति में अपना हाथ आजमाने के लिए फिरोती मांगने वाले गैंग के साथ जुड़ गया. 

दिल्ली के सफदरजंग एंक्लेव पुलिस स्टेशन में एमसीडी इंजीनियर मनोहर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके पास फिरौती की कॉल आ रही है और बदमाश 1.80 करोड़ की फिरोती मांग रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि 13 जून को एमसीडी इंजीनियर के बेटे को किडनैप करने की भी कोशिश की गई ताकि मनोहर डर जाएं और फिरोती की 1.80 करोड़ की रकम बदमाशों को सौंप दें.

साउथ दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए फिरौती की रकम का इंतजाम किया और इंजीनियर मनोहर को पैसों के साथ उसी जगह पर भेजा जहां बदमाशों ने बुलाया था. बदमाशों ने एमसीडी इंजीनियर को पहले यमुना एक्सप्रेस-वे पर बुलाया. बाद में जगह बदल कर भड़कल आने को कहा. जैसे ही मनोहर ने फिरौती की रकम बदमाशों को दी तभी दिल्ली पुलिस ने मौके से चार बदमाशों को दबोच लिया.  

पुलिस के मुताबिक एमसीडी इंजीनियर से फिरौती मांगने के लिए ये चारों युवक इंटरनेट कॉल का इस्तेमाल करते थे ताकि कोई भी इन तक ना पहुंच सके. दिल्ली पुलिस की मानें तो यह गिरोह ऐसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करता था जिसमें अलग-अलग ईमेल आईडी बना कर वॉयस काल की जाती है. यह गिरोह फिरौती मांगने के लिए हर कॉल के लिए अलग-अलग ईमेल आईडी बनाकर कॉल करता था.  

दिल्ली पुलिस ने जब इन चारों से पूछताछ की तो पता चला इनमें से एक लड़का सचिन है, जिसने हाल ही में 12वीं पास की है. लेकिन अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए सचिन इस गिरोह में शामिल हो गया. सचिन इंटरनेट का अच्छा जानकर है. सचिन ने इंजीनियर के ड्राइवर सहदेव और 2 अन्य लोगों को अपने साथ शामिल कर लिया. 

Trending news