close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: IPL मैच पर सट्टा लगा रहे चार सटोरिये गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किया 5 लाख कैश

एसटीएफ को जांच में पता चला कि सट्टे में पैसों का लेनदेन हवाला के ज़रिए होता था. एसटीएफ को जांच में पता चला कि ये लोग दो ऑनलाइन बेटिंग बॉक्स से 10-10 बुकी एक साथ ऑनलाइन बेटिंग करते थे. 

दिल्ली: IPL मैच पर सट्टा लगा रहे चार सटोरिये गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किया 5 लाख कैश
ये सभी लोग केकेआर और चेन्नई सुपर किंग के बीच हो रहे मैच में सट्टा लगा रहे थे.

नई दिल्ली: दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके में पुलिस ने आईपीएल मैच में सट्टा लगते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 5 लाख से ज्यादा कैश, 3 लैपटॉप, 17 मोबाइल फोन और एलईडी बरामद की है. दरअसल, हजरत निजामुद्दीन पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग होटल में सट्टा लगा रहे हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों के नाम आशीष, हरीश, नवकरण और गुरतेज है. नवकरण इंजीनियर है जबकि गुरतेज का होटल है. वहीं बाकी दोनों भी बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखते हैं.

यह सभी पंटर थे या फिर यह खुद खेलते थे पुलिस इस बात की तहकीकात कर रही है. ये सभी लोग केकेआर और चेन्नई सुपर किंग के बीच हो रहे मैच में सट्टा लगा रहे थे. यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कब से सट्टेबाजी के धंधे में शामिल है. इनके कॉन्टैक्ट्स से भी पूछताछ की जा रही है. यह जानने की कोशिश की जा रही है कि इन लोगों के साथ और कौन-कौन लोग सट्टा खेल रहे थे. पुलिस को तलाश उस बुकी की भी है जो इनको सट्टा खिला रहा था. 

दिल्ली के साथ यूपी में भी इन दिनों आईपीएल मैच का खुमार ज़ोरों पर है और सट्टेबाज़ों के लिए मोटी कमाई का मुफीद वक़्त भी है. यूपी एसटीएफ ने क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें उनका सरगना जितेंद्र उर्फ जीतू भी है. एसटीएफ ने ये करवाई देश के अलग अलग शहरों में कई हैं और इनके पास से सट्टे में इतेमाल होने वाली चीज़ों को भी जब्त किया है. जिसमे 5 लैपटॉप, 3 स्मार्ट टीवी, 30 मोबाइल फ़ोन, विदेशी मुद्रा आदि सामान बरामद किया गया है. 

एसटीएफ को जांच में पता चला कि सट्टे में पैसों का लेनदेन हवाला के ज़रिए होता था. एसटीएफ को जांच में पता चला कि ये लोग दो ऑनलाइन बेटिंग बॉक्स से 10-10 बुकी एक साथ ऑनलाइन बेटिंग करते थे. इस सट्टे रैकेट के तार रायपुर, अजमेर, जयपुर, मुंबई, दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, फतेहपुर, वाराणसी, प्रयागराज आदि स्थानों से भी जुड़ रहे हैं. सरगना जीतू के तार दुबई तक से जुड़े हुए हैं. यूपी एसटीएफ अब इस पूरे रैकेट को जड़ से खत्म करने में जुटी है.