दिल्ली पुलिस ने ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नशे का कारोबार करने वाले तीन लोगों को गिराफ्तार किया है. जिनके पास से पांच किलो हेरोइन बरामद की है जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्किट में करीब 20 करोड़ है.

गिरफ्तार आरोपियों के पूरे नेटवर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली/प्रमोद शर्मा: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नशे का कारोबार करने वाले तीन लोगों को गिराफ्तार किया है. जिनके पास से पांच किलो हेरोइन बरामद की है जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्किट में करीब 20 करोड़ है. मणिपुर से ड्रग की खेप दिल्ली लाकर साउथ और वेस्ट दिल्ली में होने पार्टियों में ड्रग की सप्लाई करते थे. पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि मणिपुर से ड्रग की बड़ी खेप लेकर दिल्ली में सप्लाई होनी है. स्पेशल सेल ने शालीमार बाग में ट्रैप लगाया और जितेंद्र नाम के आरोपी समेत उसके दो साथियों को गिराफ्तार कर लिया.

पुलिस ने इनके पास से पांच किलो अच्छी किस्म की हेरोइन बरामद की है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये लोग मणिपुर से ड्रग की खेप लाकर दिल्ली के फार्म हाउसों में होने वाली हाई प्रोफाइल पार्टियों में करते थे जिससे इनको हेरोइन की अच्छी कीमत मिल जाती थी. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि 'दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ एक मुहिम चलाई हुई है जिसके तहत हमे सूचना मिली थी कि कुछ लोग मणिपुर से ड्रग का एक कंसाइनमेंट लेकर दिल्ली के शालीमार बाग आएंगे हमने ट्रैप लगाया और जितेंद्र समेत तीन लोगों को गिराफ्तार किया है जिनके पास से फाइन क्वालिटी की पांच किलो हेरोइन बरामद की है.

पूछताछ में इन्होंने बताया कि ये लोग साउथ और वेस्ट दिल्ली में होने वाली पार्टियों में ड्रग की सप्लाई करते थे. बरामद ड्रग की कीमत इंटरनेशनल मार्किट में 20 करोड़ से ज्यादा है. स्पेशल सेल ने इस साल 60 किलो ड्रग पकड़ी है जिसकी कीमत 234 करोड़ के करीब है. गिरफ्तार आरोपियों के पूरे नेटवर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है'.

दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नशे का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ एक मुहिम चलाई हुई है. विदेश स या दिल्ली के बाहर से होने वाले नशे के सप्लाई पर खास तौर पर नज़र रखी है. उसी कड़ी में स्पेशल सेल को पार्टियों में परोसे जाने के लिए मणिपुर से लाई जा रही हेरोइन की जानकारी मिली तो पुलिस की एक टीम ने दिल्ली के शालीमार बाग में जाल बिछाया जिसमे जितेंद्र और उसके 2 साथी फंस गए जिनके पास से पांच किलो हेरोइन बरामद की जिसकी किमत इंटरनेशनल मार्किट में 20 करोड़ से ज्यादा है.

पुलिस अब गिराफ्तार आरोपियों से ये जानने में लगी है कि ये लोग दिल्ली में किन लोगों को ड्रग की सप्लाई करते थे. कितनी बार ये कितनी देग दिल्ली में सप्लाई कर चुके है और इनके रैकेट में कौन कौन लोग शामिल है.  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अपनी इस मुहिम के तहत इस साल में 60 किलो से ज्यादा ड्रग जब्त कर चुकी है किसकी कीमत 234 करोड़ रुपए थी. डीसीपी संजीव यादव की माने तो स्पेशल सेल का मकसद है दिल्ली में ड्रग्स के रैकेट को पूरी तरह से खत्म करना. 

Trending news