वायरल वीडियो के बाद, अब दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल इस तरह कर रहे पुलिसकर्मियों को मोटिवेट
Advertisement

वायरल वीडियो के बाद, अब दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल इस तरह कर रहे पुलिसकर्मियों को मोटिवेट

  कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आधी जंग उस समय जीती जा सकती है, जब इस वायरस का डर अपने दिमाग से निकाल दें. पॉजिटिव सोच रखने पर कोरोना महामारी हार जाएगी.

गिटार बजाते रजत राठौड़.

नई दिल्ली :  कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आधी जंग उस समय जीती जा सकती है, जब इस वायरस का डर अपने दिमाग से निकाल दें. पॉजिटिव सोच रखने पर कोरोना महामारी हार जाएगी. कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे एक पुलिसकर्मी ने गिटार बजाते हुए गाना गाते हुए हम सब का दिल जीत लिया था. इस पुलिसकर्मी का नाम है रजत राठौड़. वह दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल हैं. वह अब अपने इस हुनर से दूसरे पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं. कोरोना वारियर रजत राठौड़ रोज़ाना ड्यूटी पूरी करने के बाद अपनी दूसरी ड्यूटी शुरू कर देते हैं. वह रोजाना बैरक में जाकर अन्य पुलिसकर्मियों को गाना सुना कर प्रोत्साहित करते हैं.  कोरोना वायरस से फ्रंट लाइन पर लड़ रहे पुलिसकर्मियों का हौसला रजत की इस पहल से बढ़ रहा है.

  1. गिटार बजाते हुए गाना गाने का वीडियो हुआ था वायरल
  2. दूसरे पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं रजत
  3. बैरक में जाकर गाना सुना कर कर रहे हैं प्रोत्साहित

पुलिसकर्मियों का कहना है कि हम अपने घर से दूर रहते हैं, कोरोना का डर भी है, लेकिन डयूटी के बाद जब वापस यहां आकर गाना सुनते हैं तो बहुत मोटिवेशन मिलता है. हमे ऐसा लगता है जैसे वाकई देश के लिए कुछ कर रहे हैं.  रजत वर्ष 2017 बैच में दिल्ली पुलिस में शामिल हुए थे. लेकिन कम समय में ही उन्होंने अपनी गायकी से दिल्ली पुलिस में अच्छी पहचान बना ली है. रजत के गाने को भी बहुत पसंद किया जा रहा है. रजत ने 'तेरी मिट्टी' गाना सभी कोरोना वॉरियर्स को समर्पित किया है.

फ्रंट लाइन पर होने की वजह से दिल्ली पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. उनका हौसला बरकरार रहे, इसलिए उनके साथी अपने टैलेंट से ना सिर्फ उन्हें प्रेरित कर रहे हैं बल्कि कोरोना को लेकर अवेयरनेस भी फैला रहे हैं. इनमें राम मनोहर मिश्रा भी शामिल हैं. वह क्राइम ब्रांच के नारकोटिक्स में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं. राम मनोहर ने कोरोना को लेकर कई गाने गाए हैं. जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

दिल्ली के तुगलक रोड थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर योगेंद्र कुमार उर्फ योगी ने भी कोरोना के लिए अवेयरनेस को लेकर गाना गाया है. योगी को दिल्ली पुलिस में मोहम्मद रफी के नाम से भी जानते हैं क्योंकि योगी की आवाज मोहम्मद रफी से काफी मिलती जुलती भी है. योगी का गाना दिल्ली पुलिस में काफी पसंद भी किया जा रहा है. 

ये भी देखें:

Trending news