निजामुद्दीन मरकज केस: क्राइम ब्रांच आज 280 विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल करेगी चार्जशीट

ये 280 विदेशी जमाती 13 देशों से भारत में निजामुद्दीन मरकज पहुंचे थे.

निजामुद्दीन मरकज केस: क्राइम ब्रांच आज 280 विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल करेगी चार्जशीट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे 280 विदेशी जमातियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आज 27 मई को चार्जशीट दाखिल करेगी. तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के इन विदेशी जमातियों पर वीजा नियमों के उल्लंघन का आरोप है.

बता दें कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए ये विदेशी टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आए थे. लेकिन फिर यहां आकर ये लोग पर धार्मिक गतिविधियों में शामिल हुए, ऐसा इन विदेशी जमातियों पर आरोप है. ये 280 विदेशी जमाती 13 देशों से भारत में निजामुद्दीन मरकज पहुंचे थे.

इससे पहले क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को 20 देशों के 82 विदेशी तबलीगी जमातियों के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. क्राइम ब्रांच ने इन विदेशी जमातियों के खिलाफ 15 हजार 449 पन्नों की 20 चार्जशीट दाखिल की. क्राइम ब्रांच ने विदेशी जमातियों के खिलाफ तीन अलग-अलग धाराओं में चार्जशीट की. इसमें 14 फॉरेनर एक्ट, अपेडिमिक डिजीज एक्ट और डिजास्टर एक्ट के तहत शामिल हैं. चार्जशीट में मरकज मैनेजमेंट के रोल का जिक्र भी किया गया है. मौलाना साद के नाम का भी जिक्र है.

ये भी पढ़ें- चीन से बढ़ते तनाव के बीच पीएम मोदी ने की अहम बैठक, डोभाल ने भी सेना प्रमुखों से की मुलाकात

बता दें कि पूछताछ के दौरान कई लोगों ने कहा कि वो निजामुद्दीन मरकज के मौलाना मोहम्मद साद के कहने पर 20 मार्च के बाद भी रुके थे.

अब सभी विदेशी जमातियों का क्वारंटाइन पीरियड खत्म हो चुका है. इन सभी को अलग-अलग जगह रखा गया है.

LIVE TV