दिल्ली पुलिस का सराहनीय कदम, लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों को बांट रही राशन

कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने के लिए पूरा देश एक जुट है. देश के हर राज्य को लॉकडाउन कर दिया गया है, ताकि जल्द से जल्द कोरोना वायरस को खत्म किया जा सके. बुधवार को शुरू हुए 21 दिन के लॉकडाउन के बाद हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं.

दिल्ली पुलिस का सराहनीय कदम, लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों को बांट रही राशन
जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाते दिल्ली पुलिसकर्मी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने के लिए पूरा देश एक जुट है. देश के हर राज्य को लॉकडाउन कर दिया गया है, ताकि जल्द से जल्द कोरोना वायरस को खत्म किया जा सके. बुधवार को शुरू हुए 21 दिन के लॉकडाउन के बाद हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं. लॉकडाउन से रोजी रोटी कमाने वाले लोगों के लिए मुसीबतें पैदा हो गई है. लेकिन ऐसे लोगों के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) फरिश्ता बन रही है.

दिल्ली के प्रसाद नगर थाने के SHO धीरज कुमार ने अपने स्टाफ के साथ मिलकर  इलाके के गरीब लोगों को राशन दिया जो इस लॉकडाउन की स्थति में रिक्शे न चल पाने की वजह से कमाई नहीं कर पा रहे हैं. पुलिस ने बताया की लॉकडाउन होने के बाद दिल्ली में बहुत से ऐसे लोग है जिनको खाने की दिक्कत हो गई है. इसलिए हमने ऐसे लोगों को राशन देने के साथ उनको खाना बांटने का निश्चय किया ताकि कोई भी बेसहारा भूखा न सोए.

वहीं लाल किला पुलिस चौकी में तैनात कांस्टेबल थान सिंह ने मानवता की एक मिसाल कायम करते हुए अपने पैसे से 150 किलो चावल खरीदकर उसे 100 से ज्यादा झुग्गियों में बंट दिया. ऐसा करके थान सिंह मानवता का परिचय दे रहा है. 

इसके अलावा पहाड़गंज रेलवे स्टेशन के पास भी दिल्ली पुलिस बेघर और भूखे गरीब लोगों को खाना खिलाने के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिनग का महत्व भी बता रही है. दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के साथ-साथ मानवता का भी परिचय दिया है. एक तरफ देश में लॉकडाउन की स्थिति है वहीं दुसरी तरफ लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसका भी दिल्ली पुलिस द्वारा अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है.

(इनपुट- प्रमोद शर्मा और राजूराज से भी)

ये भी पढ़ें:- कर्फ्यू में बाहर निकलने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त, एक दिन में दर्ज की 183 एफआईआर