दिल्ली में तेजी से फैल रहा कोरोना, अब भी मास्क नहीं लगा रहे लोग; कटे इतने चालान
Advertisement

दिल्ली में तेजी से फैल रहा कोरोना, अब भी मास्क नहीं लगा रहे लोग; कटे इतने चालान

सोमवार तक दिल्ली में कुल 17,919 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने 29 जून को शाम 4 बजे तक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के ऐसे दोस्तों के चालान काटे जो बिना मास्क लगाए बाहर घूम रहे थे, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे थे या फिर सड़क पर थूक रहे थे. दिल्ली पुलिस ने ऐसे 572 लोगों के चालान काटे.

बता दें कि जब से बिना मास्क लगाए बाहर निकलने पर सरकार ने जुर्माना लगाने का आदेश दिया है तब से सोमवार तक दिल्ली में कुल 17,919 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने 29 जून को 1,406 मास्क जरूरतमंदों को मुफ्त में दिए. 15 जून से सोमवार शाम तक मुफ्त में बांटे गए मास्क के आंकड़ों पर गौर करें तो पुलिस ने अभी तक 89,967 मास्क गरीब और जरूरतमंद लोगों को दिए हैं.

ये भी पढ़ें- हाई कोर्ट की दिल्ली सरकार और MCD को फटकार, नहीं दी 9 हजार शिक्षकों की सैलरी

बता दें दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस से 2,084 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ मरीजों की कुल संख्या 85 हजार के पार हो गई. वहीं राष्ट्रीय राजधानी में 2,680 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या भी बढ़कर 435 हो गई. उल्लेखनीय है कि 23 जून को दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 3,947 नए मामले सामने आए थे.

ये वीडियो भी देखें-

Trending news