दिल्ली: बुजुर्ग महिला के 'बेटा' बने हेड कान्सटेबल सुरेश, 'मां' की तरह करते हैं सेवा
Advertisement

दिल्ली: बुजुर्ग महिला के 'बेटा' बने हेड कान्सटेबल सुरेश, 'मां' की तरह करते हैं सेवा

दिल्ली पुलिस के पुल प्रह्लादपुर थाने के हेड कांस्टेबल सुरेश इलाके में रहने वाली 77 साल की शाकुन्तल कपूर नाम की बुजुर्ग महिला के लिए बेटा बन गए हैं.

दिल्ली: बुजुर्ग महिला के 'बेटा' बने हेड कान्सटेबल सुरेश, 'मां' की तरह करते हैं सेवा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के पुल प्रह्लादपुर थाने के हेड कांस्टेबल सुरेश इलाके में रहने वाली 77 साल की शाकुन्तल कपूर नाम की बुजुर्ग महिला के लिए बेटा बन गए हैं. मूलरूप से लुधियाना की रहने वाली शकुंतला कपूर पुल प्रह्लादपुर के सूरज अपार्टमेंट के एमआईजी फ्लैट में रहती हैं. शकुंतला की शादी किशन कुमार कपूर से हुई थी जिनकी फैमिली पाकिस्तान शिफ्ट हो गई थी. पिछले 65 साल से दिल्ली में रह रही हैं. 

एक पब्लिक सेक्टर यूनिट से 1995 में रिटायर होने के बाद खुशी-खुशी अपने पति के साथ दिल्ली में रह रही थी। लेकिन उनकी खुशी को शायद किसी की नजर लग गई और 30 अगस्त 2017 को उनकी मौत हो गई. जिसके बाद वो 8 महीने अपने गुरुजी के पास चकराता, देहरादून में रहने के बाद वापस आ गई लेकिन अचानक उनके कंधे में चोट लगने के कारण पूरे एक साल तक बिस्तर पर रहीं.

हाल के दिनों में भी वो बिना वॉकर के चल फिर नहीं सकतीं. लॉकडाउन के दौरान ये समय ओर ज्यादा मुश्किल हो गया था. इसी दौरान वो हेड कॉन्स्टेबल सुरेश के संपर्क में आई. उनको पति की गाड़ी का रजिस्ट्रेशन अपने नाम कराने में दिक्कत आ रही थी. इस मुश्किल घड़ी में हेड कांस्टेबल सुरेश उनको लेकर ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी लेकर गए और वो तमाम कानूनी प्रक्रिया पूरी कर गाड़ी की ऑनरशिप उनके नाम करवाई. उसके बाद सुरेश उनके लिए किसी परिवार के सदस्य की तरह उनका बेटा बनकर उनकी देखभाल करने लगा. 

शकुंतला कपूर को जब भी किसी चीज की जरूरत होती वो सुरेश से संपर्क करती हैं. सुरेश उनकी हर जरूरत को बेटा बनकर पूरा करते हैं. इसके साथ ही सुरेश ने शकुंतला की सुरक्षा को ध्यान में रखकर उनके घर पर आने वाले केबल मैन, दूध वाला, सब्ज़ी वाला और नॉकरो पर भी ध्यान रखता और उनकी वेरिफिकेशन तक कि ताकि बुजुर्ग शकुंतला की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके. हेड कांस्टेबल अब हर वो सब काम करने लगे जो कोई भी जिम्मेदार सगा बेटा करता है. इसीलिए सुरेश को अब उस इलाके में बीट का बेटा के तौर पर पहचाना जाने लगा है. शकुंतला कपूर इस बात से खुश है कि उम्र के इस पड़ाव में उनको खाकी वर्दी वाला एक बेटा मिल गया है. 

Trending news