दिल्ली पुलिस में स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की कोरोना से मौत

जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव पिछले 14 दिन से वेंटिलेटर पर कोरोना से जंग लड़ रहे थे. 

दिल्ली पुलिस में स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की कोरोना से मौत
दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) काल में डटकर ड्यूटी करने वाले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की मंगलवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई. बीती रात उन्होंने साकेत के मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली. 

जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव पिछले 14 दिन से वेंटिलेटर पर कोरोना से जंग लड़ रहे थे. इस दौरान उन्हें कोरोना के इलाज में कारगर साबित होने वाली प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई थी. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. डॉक्टरों के अनुसार उनका दो बार प्लाज्मा थेरेपी से इलाज किया गया था. लेकिन कोरोना के अधिक लक्षण होने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका.

आपको बताते चलें कि इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव दिल्ली पुलिस के सबसे जांबाज पुलिसकर्मियों की गिनती में आते हैं. बीते 26 जनवरी 2020 को उन्हें वीरता के लिए पुलिस पदक (Police Medal for Gallantry Award) से भी सम्मानित किया गया था. गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी सेबढ़ोत्तरी हो रही है. जिस कारण पुलिस और प्रशासन ने और भी सख्ती कर दी है. अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो सिर्फ जून माह में दिल्ली में 66 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना: दिल्ली में केवल जून में सामने आए 66 हजार से ज्यादा मामले, महाराष्ट्र की हालत खराब