निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के मरकज के पास दिल्ली पुलिस ड्रोन से कर रही है पेट्रोलिंग
Advertisement

निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के मरकज के पास दिल्ली पुलिस ड्रोन से कर रही है पेट्रोलिंग

निजामुद्दीन थाने के SHO खुद डंडा लेकर लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक्शन के लिए सड़क पर निकले हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: जब से निजामुद्दीन में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) का मरकज कोरोना वायरस (Coronavirus) का केंद्र बना है. तब से दिल्ली पुलिस प्रशासन हरकत में हैं. दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में अब पुलिस सख्ती बरत रही है और ड्रोन से इलाके में नजर रख रही है.

  1. ड्रोन से निजामुद्दीन इलाके में रखी जा रही है नजर
  2. तबलीगी जमात का मरकज कोरोना वायरस का केंद्र बना
  3. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5289 हुई

बता दें कि निजामुद्दीन थाने के SHO मुकेश वालिया खुद अब डंडा लेकर सड़क पर निकले हैं. लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं.

दरअसल भारत में लॉकडाउन के बावजूद भी लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5289 हो गई है, जबकि अब तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है. तबलीगी जमात के लोगों का कोरोना का संक्रमण बढ़ाने में सबसे बड़ा हाथ है.

ये भी पढ़ें- मुंबई में सनसनीखेज घटना! कोरोना के मरीज के इलाज के दौरान हॉस्पिटल के 21 लोग हुए संक्रमित

दिल्ली पुलिस तबलीगी जमात द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई नए तरीके अपना रही है. निजामुद्दीन के मरकज के कार्यक्रम में शामिल होने वालों का पता लगाने के लिए मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने नया तरीका अपनाया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस और एमसीडी एकजुट होकर निजामुद्दीन इलाके में डोर-टू-डोर वेरिफिकेशन की मुहिम चला रही हैं. पुलिस ने अब तक 2000 घरों का वेरिफिकेशन किया है. इस डोर-टू-डोर वेरिफिकेशन का असली मकसद उन घरों और लोगों की पहचान करना है जो जमातियों के संपर्क में आए थे. इसके साथ ही ये भी जानने की कोशिश है कि कितने लोगों में कोरोना के लक्षण हैं.

ये भी पढ़ें- सैनिटाइजर के उपयोग से पारस्थितिकी तंत्र को है बड़ा खतरा, ग्रामीण इलाकों में होगा नुकसान

इसके अलावा दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच की सर्विलेंस यूनिट उन हजारों मोबाइल नंबरों को भी चिन्हित करने की कोशिश कर रही है जो मरकज में हुए कार्यक्रम में दौरान उसके आसपास एक्टिव थे. पुलिस सभी की जानकारी निकालकर उनकी पहचान कर रही है और जांच के लिए क्वारंटाइन में भेज रही है.

LIVE TV

Trending news