Breaking News
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्राइवेट लैब को कोरोना जांच के लिए टेस्ट फीस लेने की अनुमति नहीं होनी चाहिए
  • मुंबई के बांद्रा के भाभा अस्पताल की 15 नर्सों को क्‍वारंटाइन किया गया
  • कोरोना के बीच डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये लोग योद्धा हैं

दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान जनता ही नहीं पक्षियों का भी ख्याल रख रही है दिल्ली पुलिस

लोगों के साथ-साथ पक्षियों को भी भोजन कराती है दिल्ली पुलिस

दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान जनता ही नहीं पक्षियों का भी ख्याल रख रही है दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरा देश लॉकडाउन हो चुका है और इसका सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस अलग-अलग तरीके अपना रही है. लोगों से बार बार अपील कर रही है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस के SI बेघर और जरूरतमंद लोगों के साथ-साथ अब परिंदों और जानवरों को भी खाना देने की मुहिम की शुरुआत की है. 

दिल्ली में सेंटर डिस्ट्रिक्ट के प्रसाद नगर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर ठाकुर सिंह लॉकडाउन होन के बाद से अपनी ड्यूटी के दौरान आस-पास के इलाकों में जाते है और लोगों को खाना खिलाते हैं और पक्षियों के लिए गेहूं और बाजरा के दाने डालते हैं. एसआई सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस के लिए पक्षियों की जान भी एक आम आदमी के जितनी ही कीमती है. 

इसके अलावा दिल्ली पुलिस के बहुत से जवान खुद से खाना खरीदकर बांट रहे हैं. ये दिल्ली पुलिस का सराहनीय कदम है, जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है. गुरुवार को ही पुलिसकर्मियों की एक टीम ने कमला नगर मार्केट इलाके में जाकर बेघर और जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में खाने के पैकेट बांटे. वहीं अगर हम आंकडों की बात करें तो देशभर में अबतक कोरोना वायरस के 694 मामले सामने आ चुके है जबकि 16 लोग इस गंभीर बीमारी की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं.  

ये भी पढे़ं:- DNA Analysis: सेहत रखें दुरुस्त, कोरोना वायरस होगा सुस्त