close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली पुलिस ने लॉन्च किया नया App, दिल्लीवासियों की सेवा में रहेगी 'तत्पर'

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे मोबाइल एप (Mobile App) को लॉन्च किया है जो एप (app) दिल्लीवासियों (Delhiites) के लिए लाभदायक मानी जाएगी.

दिल्ली पुलिस ने लॉन्च किया नया App, दिल्लीवासियों की सेवा में रहेगी 'तत्पर'
इस एप (App) में मौजूदा अन्य 50 एप्स को तीन भागों में बांटा गया है

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे मोबाइल एप (Mobile App) को लॉन्च किया है जो एप दिल्लीवासियों (Delhiites) के लिए लाभदायक मानी जाएगी. दिल्ली पुलिस ने तत्पर (tatpar app) वन टच एप को लॉन्च किया है और इस एप के जरिए लोग शीघ्र ही अपनी समस्या को दिल्ली पुलिस जरिए सुलझा सकते हैं. इस एप में दिल्ली पुलिस के सभी वेबसाइट (website) और मोबाइल (Mobile) अनुप्रयोगों को शामिल किया गया है और 50 से अधिक सेवाओं को इस एप (app) में डाला गया है.

पहली बार कोई नागरिक तत्पर एप (tatpar app) के जरिए अपने निकटतम पुलिस स्टेशन (Police Station) ट्रैफिक पीठ और प्रीपेड टैक्सी बूथ (Pre-paid Taxi Booth) पर जा सकता है. इसके साथ ही इस वन टच एप में एक आकर्षण एसओएस बटन (SOS button) का भी दिया गया है. अगर कोई व्यक्ति एसओएस बटन को दबाता है तो वह उसकी पसंद के आपातकालीन संपर्क नंबर (Emergency Contact Number) पर कॉल करने या एक स्पर्श के साथ 100 नंबर (100  number) पर पुलिस नियंत्रण कक्ष (Police Control Room) तक पहुंचने में सक्षम बनाता है.

देखें लाइव टीवी

इस एप (App) में मौजूदा अन्य 50 एप्स को तीन भागों में बांटा गया है. घर सूचना (Information) और सामाजिक (Social) इस एप में हिम्मत प्लस सशक्ति नामांकन चोरी e-fir जैसी अन्य एप्स को वन टच एप के अंदर रखा गया है. इस एप लॉन्चिंग (app launching) में दिल्ली के एलजी अनिल बैजल, दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक समेत दिल्ली (Delhi) के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. वहीं इस कार्यक्रम में एप का डेमो (demo) भी दिखाया गया. जिसमें एक महिला से भी इस एप को लांच (launch) करवा कर और उनके नियरेस्ट पुलिस स्टेशन (nearby Police Station) का नाम और एसएचओ (SHO) का नंबर भी दिखाया गया.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा इस एप को दिल्लीवासियों (Delhiites) के लिए बनाया गया है. अगर कोई भी दिल्लीवासी कभी किसी मुसीबत में हो तो इस एप (App) के जरिए दिल्ली पुलिस को सूचना दे सकता है. जिसके बाद जिस जगह वह शख्स मौजूद है उस इलाके के पुलिस स्टेशन (Police Station) और एसएचओ (SHO) का नंबर भी यह एप दिखा सकती है.