गैंगस्टर से हुई मुठभेड़ में शामिल दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को पुलिस पदक
Advertisement

गैंगस्टर से हुई मुठभेड़ में शामिल दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को पुलिस पदक

सरकार ने 72 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के कुल 972 कर्मियों को सेवा पदक देने की घोषणा की गई थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : दिल्ली में वर्ष 2013 में गैंगस्टर नीतू दाभोडिया के साथ हुई दिल्ली पुलिस की मुठभेड़ में शामिल पांच अधिकारी उन 24 पुलिसकर्मियों में शामिल हैं जिनको उल्लेखनीय सेवाओं के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस पदक दिया गया है. पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के पांच पुलिस अधिकारियों. उपायुक्त संजीव कुमार यादव और सहायक पुलिस आयुक्त ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण चंदर और उप निरीक्षक सुखबीर सिंह को वीरता के लिए पुलिस पदक दिया गया है. इनकी टीम ने साल 2013 में अपना जीवन जोखिम में डालकर दाभोडिया को मार गिराया था. यह मुठभेड़ वसंत कुंज में एक होटल के निकट हुई थी और इसमें दाभोडिया के दो साथी मारे गए थे. 

सरकार ने 72 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के कुल 972 कर्मियों को सेवा पदक देने की घोषणा की गई थी. सेवा के दौरान शहादत देने वाले कश्मीर के सीआरपीएफ के दो जवानों को देश का शीर्ष पुलिस वीरता पुरस्कार, राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक (पीपीएमजी) दिया गया.

यह भी पढ़ें : भारत के वो प्रधानमंत्री, जिन्हें एक बार भी नहीं मिला लाल किले से ध्वाजारोहण का मौका

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिले 37 वीरता पदक
सीआरपीएफ के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस को सबसे ज्यादा 37 पुलिस वीरता पदक मिले. इसके बाद ओडिशा पुलिस को 11, सीमा सुरक्षा बल को 10, महाराष्ट्र पुलिस को आठ, छत्तीसगढ़ पुलिस को छह पुलिस वीरता पदक मिले.

Trending news