पड़ोसियों ने किया इनकार तो दिल्ली पुलिस ने निभाया फर्ज, बुजुर्ग महिला की अर्थी को दिया कंधा

लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस लगातार अपने मानवीय चेहरे को प्रस्तुत कर रही है. 

पड़ोसियों ने किया इनकार तो दिल्ली पुलिस ने निभाया फर्ज, बुजुर्ग महिला की अर्थी को दिया कंधा
पुलिस ने अंतिम संस्कार करवाया.

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस लगातार अपने मानवीय चेहरे को प्रस्तुत कर रही है. इसी कड़ी में साउथ ईस्ट दिल्ली के जैतपुर थाने की पुलिस टीम ने बुजुर्ग महिला की अर्थी को कंधा देकर अंतिम संस्कार करवाया. दरअसल, कोई भी पड़ोसी बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुआ था.   

बुजुर्ग मृतक महिला के पति थाने पहुंचे और पुलिस से मदद मांगी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल राहुल, सुनील, रविकांत ने धर्मेंद्र बुजुर्ग महिला के अर्थी को कंधा देकर श्मशान घाट ले गए और फिर उनका अंतिम संस्कार करवाया. बुजुर्ग महिला पंजाब की रहने वाली थीं जो अपने पति के साथ दिल्ली के जैतपुर थाना क्षेत्र में रहा करती थी. वह नवंबर से बीमार चल रही थीं. 

जैतपुर थाने के एसएचओ आनंद स्वरूप ने मुताबिक बुजुर्ग महिला की मौत बीती रात हो गई थी. पति थाने पहुंचे थे और मदद मांगी थी. जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला का नाम 62 वर्षीय सुधा कश्यप था जो दिल्ली के जैतपुर थाना इलाके में अपने पति और एक बेटे के साथ रहती थी. उनके बेटे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

delhi police

बुजुर्ग महिला नवंबर महीने से बीमार चल रही थींं. अंतिम संस्कार करने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ. इसके बाद उनके बुजुर्ग पति जैतपुर थाने पहुंचे और पुलिस से अंतिम संस्कार कराने की मदद मांगी. पुलिस ने उनकी सहायता कर अंतिम संस्कार करवाया.