close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्लीः पटाखों के गोदाम पर पुलिस का छापा,146 kg पटाखे जब्त, 1 गिरफ्तार

बिंदापुर थाने में तैनात हेडकांस्टेबल जितेंद्र और रामकिशन को सूचना मिली कि मिलाप नगर इलाके में एक गोदाम में बड़ी मात्रा में पटाखे रखे हुए हैं. जिसे दीपक नाम के युवक ने जमा किया है.

दिल्लीः पटाखों के गोदाम पर पुलिस का छापा,146 kg पटाखे जब्त, 1 गिरफ्तार
(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में पटाखे प्रतिबंध किए जाने के बाद भी दिवाली के पहले जमा किए जाने लगे हैं. सोमवार दोपहर बिंदापुर थाना पुलिस ने 146 किलोग्राम पटाखे जब्त कर एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी दीपक कुमार ने अपने गोदाम में अवैध रूप से पटाखे रखे हुए थे.बिंदापुर थाने में तैनात हेडकांस्टेबल जितेंद्र और रामकिशन को सूचना मिली कि मिलाप नगर इलाके में एक गोदाम में बड़ी मात्रा में पटाखे रखे हुए हैं. जिसे दीपक नाम के युवक ने जमा किया है.

पुलिस ने दीपक पर नजर रखनी शुरू की तो सोमवार को दीपक कट्टे में पटाखे भरकर ला रहा था तभी पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने मिलाप नगर इलाके में मकान नंबर जी-15 के गोदाम में पटाखे जमा कर रखे हैं.

यह भी पढ़ेंः पटाखा बैन: गाड़ियों से ज्‍यादा प्रदूषण हो रहा है, लेकिन सभी पटाखों के पीछे पड़े हैं - सुप्रीम कोर्ट

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर छापा मार कर 8 बैग में 146 किलोग्राम पटाखे जब्त कर लिए.. पुलिस ने दीपक के खिलाफ आईपीसी की धारा 286 और 5/9 एक्सप्लोसिव एक्ट का केस दर्ज किया है.