close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: आत्महत्या की कोशिश कर रही महिला को पुलिस ने बचाया

एक महिला, ने दुपट्टे के सहारे फांसी लगाने की कोशिश की. महिला ने अपने 16 और आठ साल के दो बच्चों को बगल के कमरे में बंद कर दिया था.

दिल्ली: आत्महत्या की कोशिश कर रही महिला को पुलिस ने बचाया
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: यहां पुलिसकर्मी द्वारा सीलिंग फैन से फंदे पर लटकी महिला को खिड़की के लोहे की ग्रिल काटकर बचाने और उसे अस्पताल ले जाने का मामला सामने आया है. डॉक्टरों ने बताया कि महिला ठीक है. उन्होंने समय रहते तेजी से काम करने के लिए पुलिस की तारीफ भी की. 

बुधवार को दक्षिणी दिल्ली में संगम विहार स्थित घर की खिड़की के ग्रिल को काटने के लिए, सहायक उप-निरीक्षक सुंदर लाल, चालक हेड कांस्टेबल हरीश और बीट हेड कांस्टेबल संदीप मात्र छह मिनट में एक वेल्डर को पकड़ लाए. 

महिला ने अपने बच्चों को कर दिया था कमरे में बद
पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि एक आपातकालीन फोन के बाद सुंदर लाल और हरीश घर के तीसरे तल पर पहुंचे और देखा कि एक महिला, ने दुपट्टे के सहारे फांसी लगाई है. महिला ने अपने 16 और आठ साल के दो बच्चों को बगल के कमरे में बंद कर दिया था.

इस बीच बीट ऑफिसर ने पास की गली से एक वेल्डर को बुलाया. कुमार ने कहा, 'वे कमरे में घुसे और उस दुपट्टे को काटा, जिससे महिला लटक रही थी. उसकी गांठ खोली और उसे अस्पताल ले गए. बाद में उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. अब वह ठीक है.'

जब यह घटना हुई, उस समय महिला का पति अपने काम पर गुरुग्राम गया हुआ था और महिला का तीसरा बच्चा स्कूल में था.