दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ी 25 किलो हेरोइन, 2 गिरफ्तार
Advertisement

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ी 25 किलो हेरोइन, 2 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी कि ड्रग की एक बड़ी खेप दिल्ली में आने की सूचना थी.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ी 25 किलो हेरोइन, 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी कि ड्रग की एक बड़ी खेप दिल्ली में आने की सूचना थी. स्पेशल सेल की नॉर्थन रेंज के इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक की नेतृत्व में एक टीम बनाई गई. स्पेशल सेल की इस टीम ने पुख्ता सूचना के आधार पर 24 साल के चामलिंग अमोल और उसके साथी माधव गौतम को उनकी सफेद रंग की स्कोर्पियो गाड़ी के साथ रोका तो उनके पास से 25 किलो अच्छी किस्म की हेरोइन बरामद हुई,जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्किट में 125 करोड़ बताई जा रही है.

स्पेशल सेल ने उनके पास से कई सिम कार्ड और मोबाइल फोन भी बरामद किए है. जिनका इस्तेमाल ये लोग ड्रग्स को रिसीवर तक पहुचाने के लिए करते थे. दोनों आरोपी नार्थ ईस्ट के रहने वाले है और पिछले काफी समय से ड्रग्स की तस्करी में लगे हुए थे.

स्पेशल सेल को ड्रग्स का गोल्डन ट्राइंगल एरिया के बारे में जानकारी मिली थी. कि कैसे ल्हासा, थाईलैंड और म्यांमार के रास्ते ड्रग्स भारत मे आती है और देश के अलग अलग हिस्सों में सप्लाई होती है. स्पेशल सेल ने इससे पहले भी 150 किलो अच्छी किस्म की हेरोइन पकड़ी थी. ड्रग्स के खिलाफ स्पेशल सेल की इस बड़ी करवाई को इस पूरे सिंडिकेट की कमर तोड़ने के हिसाब से भी देखा जा रहा है.

दोनों आरोपियों से अब स्पेशल सेल ये जानने की कोशिश कर रही है कि ड्रग्स के इस सिंडिकेट का मास्टर माइंड कौन है. 

Trending news