Breaking News
  • कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला
  • यूपी के 15 जिलों के कुछ इलाके 15 अप्रैल तक पूरी तरह रहेंगे सील
  • बीजेडी नेता पिनाकी मिश्रा का दावा- 'पीएम ने Lockdown बढ़ाने के संकेत दिए'

कर्फ्यू में बाहर निकलने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त, एक दिन में दर्ज की 183 एफआईआर

अतिआवश्यकत सेवाओं को कर्फ्यू के दौरान बाहर निकलने के लिए दिल्ली पुलिस ने 6 हजार 141 कर्फ्यू मूवमेंट पास जारी किए हैं.

कर्फ्यू में बाहर निकलने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त, एक दिन में दर्ज की 183 एफआईआर
फोटो- IANS

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना वायरस को लेकर लागू किए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. वैसे तो पूरे देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू हो चुका है. लेकिन दिल्ली में 24 मार्च से ही कर्फ्यू लगा है. आज शाम 5 बजे तक दिल्ली पुलिस ने IPC के सेक्शन 188 के तहत 183 एफआईआर दर्ज कर ली है. 65 दिल्ली पुलिस एक्ट के तहत दर्ज की गई हैं और 66 दिल्ली पुलिस एक्ट के तहत दर्ज की गई है.  इस दौरान 5 हजार 103 लोगों को हिरासत में लिया गया और 956 गाड़ियों को सीज किया गया है.

अतिआवश्यकत सेवाओं को कर्फ्यू के दौरान बाहर निकलने के लिए दिल्ली पुलिस ने 6 हजार 141 कर्फ्यू मूवमेंट पास जारी किए हैं.

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 नए केस सामने आए: अरविंद केजरीवाल
दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं. इनमें से एक मरीज पिछले दिनों विदेश से लौटा था. इस तरह दिल्‍ली में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 35 हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये जानकारी साझा करते हुए कहा कि भले ही लॉकडाउन की स्थिति हो लेकिन लेकिन आवश्यक सामनों की कमी नहीं होने दी जाएगी. इससे पहले कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर और जरूरी चीजों की किल्लत को देखते हुए बुधवार को फिर इस मसले पर दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल के दफ्तर में एक बैठक हुई.

बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई आला अधिकारी मौजूद थे. बैठक में दिल्ली में मूलभूत सुविधाओं और जरूरी चीजों की उपलब्धता बनाए रखने की समीक्षा की गई.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि "राजधानी में किसी भी तरह से जरूरी चीजों की कमी नहीं होने दी जाएगी. मूलभूत जरूरतों को पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी है. दूध, सब्जी, खाने की चीजें, दवाई जरूरी चीजें जरूरत पड़ने पर आपके घरों तक पहुंचाई जाएंगी."