स्वतंतत्रा दिवस के मद्देनजर तैयार है दिल्ली पुलिस, चाक-चौबंद की सुरक्षा व्यवस्था

दिल्ली में आतंकी जैसे खतरे से निपटने के लिए पुलिस के सीनियर ऑफिसर लगातार मीटिंग भी कर रहे हैं.

स्वतंतत्रा दिवस के मद्देनजर तैयार है दिल्ली पुलिस, चाक-चौबंद की सुरक्षा व्यवस्था
मार्केट में जाने वाले एंट्री पॉइंट्स पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं. मार्केट में आने वाले हर शख्स की तलाशी ली जा रही है.

नई दिल्ली: देशभर में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों से चल रही है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में इसकी खास तैयारी हो रही है. दिल्ली पर आतंकी खतरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को भी चाक-चौबंद की जा रही है. आतंकियों के मंसूबों को नाकामयाब करने के लिए खुद जॉइंट सीपी और डीसीपी लेवल के अधिकारी गश्त पर निकल गए हैं. ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा इनपुट है की आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं.

दिल्ली पुलिस के नई दिल्ली रेंज के जॉइंट सीपी आनंद मोहन और नई दिल्ली जिले के डीसीपी ईश सिंघल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा का मुआयना लिया जा रहा है. भीड़ वाले बाजारों, धार्मिक स्थल और पर्यटन वाली जगहों पर सुरक्षा को बढ़ाया जा रहा है. खासकर कनॉट प्लेस मार्केट में तमाम जगहों पर मचान लगाकर कमांडो की तैनाती की गई है. पालिका मार्केट में भी पुलिस ने मार्केट के लोगों से बात की. पहली बार दिल्ली पुलिस के प्रहरी को भी सुरक्षा में लगाया गया है. मार्केट में जाने वाले एंट्री पॉइंट्स पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं. मार्केट में आने वाले हर शख्स की तलाशी ली जा रही है. स्पेशल कमांडो लैस ईआरवी को भी लगातार पेट्रोलिंग करने को बोला गया है. 

दिल्ली में आतंकी जैसे खतरे से निपटने के लिए पुलिस के सीनियर ऑफिसर लगातार मीटिंग भी कर रहे हैं. इसी के साथ दिल्ली की सीमा में आने वाले वाहनों को भी चेक करने के लिए बोला गया है. वहीं, मकान मालिकों को भी बोल गया है कि बिना वेरिफिकेशन के किसी को कमरा किराए पर न दें. पुलिस लोगों से अपील भी कर रही है कि पब्लिक पुलिस की आंख और कान बनकर सुरक्षा में सहयोग करे. अगर कोई शख्स संदिग्ध नजर आता है तो पुलिस को इस बारे में सूचना दें.