IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस: ताहिर हुसैन के खिलाफ भी पुलिस को मिले अहम सबूत
Advertisement

IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस: ताहिर हुसैन के खिलाफ भी पुलिस को मिले अहम सबूत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की एसआईटी को अंकित की हत्या में ताहिर हुसैन के शामिल होने के सुराग मिले हैं. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच IB कर्मचारी अंकित शर्मा (Ankit Sharma) मर्डर केस में भी ताहिर हुसैन को गिरफ्तार कर सकती है. अंकित मर्डर केस में ताहिर के खिलाफ पुलिस के हाथ कुछ अहम सबूत लगे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की एसआईटी को अंकित की हत्या में ताहिर हुसैन के शामिल होने के सुराग मिले हैं.

  1. अंकित मर्डर केस में भी जल्द होगी ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी
  2. क्राइम ब्रांच की एसआईटी को मिले अहम सुराग
  3. दिल्ली पुलिस कर रही है 1330 मोबाइल और सीसीटीवी फुटेज की जांच

आपको बता दें कि फिलहाल ताहिर हुसैन दिल्ली में दंगे फैलाने के आरोप में गिरफ्तार है. इस मामले में सोमवार को ताहिर की रिमांड खत्म हो रही है, इसलिए दिल्ली पुलिस उसे अंकित शर्मा मर्डर मामले में फिर से गिरफ्तार कर सकती है. क्राइम ब्रांच अभी उससे पूछताछ कर रही है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस 1330 मोबाइल और सीसीटीवी फुटेज की जांच भी कर रही है. 

इससे पहले शनिवार को अंकित शर्मा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया. इस मामले में सलमान नाम का आरोपी पहले से ही पुलिस हिरासत में है. अब सलमान समेत कुल 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. चांदबाग के रहने वाले गिरफ्तार आरोपियों के नाम फिरोज, जावेद, गुलफाम और शोएब हैं, जबकि एक अनस है जो मुस्तफाबाद का रहने वाला है. 

ये भी देखें: दिल्ली हिंसा : वीडियो में दंगाई राइफल चलाते दिख रहे हैं!

क्राइम ब्रांच ने इनकी पहचान, सीसीटीवी फुटेज, चश्मदीद और मुखबिरों की मदद से की. क्राइम ब्रांच के मुताबिक जल्दी कुछ और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है, जिसमें ताहिर हुसैन का भी नाम है. क्राइम ब्रांच अभी ताहिर हुसैन से पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक अंकित की हत्या में दस से बारह लोग शामिल हो सकते हैं. पुलिस ने चश्मदीदों के आधार पर दो लोगों के स्केच भी बना लिए हैं. 

क्राइम ब्रांच ने पब्लिक से मोबाइल वीडियो और दंगों से जुड़ी किसी भी तरह की फुटेज साझा करने की अपील की थी. जिसके बाद अभी तक 2162 वीडियो फुटेज दिल्ली पुलिस को मिली हैं, इसमें कुछ दो बार भी आई हैं. कुल 1330 फुटेज हैं जो अलग-अलग हैं. पुलिस अब इन सारी फुटेज के जरिये दंगो के आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली दंगे: बुर्कानशीं दंगाई महिलाओं की पहचान हुई

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की पोस्टमार्ट रिपोर्ट में अंकित के शरीर पर चोट के कुल 51 निशान मिले थे, इनमें 12 निशान चाकू गोदने के थे. अंकित के थाई, पैर, चेस्ट समेत शरीरे के पिछले हिस्से में चाकू के गहरे निशान थे. बाकी 33 चोट के निशान थे जिसमें किसी भारी ऑब्जेक्ट से अंकित के शरीर पर वार किया गया था. शरीर पर ज्यादातर रेड, पर्पल, ब्लू कलर के मार्क मिले थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सदमा बताया गया था जोकि फेफड़ों और मस्तिष्क में चोटों की वजह से हुए रक्तस्राव की वजह से हुआ था. 

इससे पहले खुद गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को संकेत दिए थे कि आईबी के अफसर अंकित शर्मा की हत्या कैसे और किन लोगों ने की, इसका जल्द राजफाश हो सकता है. जांच में जुटी एसआईटी को अहम सुराग हाथ लगे थे. एसआईटी को वह वीडियो हाथ लग गया था, जिसमें अंकित शर्मा की हत्या के राज छुपे थे. यह वीडियो एक आम नागरिक ने भेजा था. 

लाइव टीवी 

Trending news