दिल्ली पुलिस की सूझबूझ ने तोड़ी कोरोना की चेन, इस इलाके को किया 'corona free'
Advertisement

दिल्ली पुलिस की सूझबूझ ने तोड़ी कोरोना की चेन, इस इलाके को किया 'corona free'

इस महीने की चार अप्रैल को कोरोना का पहला मामला सामने आया था.

दिल्ली पुलिस की सूझबूझ ने तोड़ी कोरोना की चेन, इस इलाके को किया 'corona free'

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) के साउथ मोती बाग (Moti Bagh) इलाके में पड़ने वाले शास्त्री मार्केट इलाके के लोग दिल्ली पुलिस की तारीफों के पुल बांध रहे हैं. लोगों का मानना है कि अगर पुलिस ने सूझबूझ न दिखाई होती तो इस इलाके में कोराना (Coronavirus) के संक्रमण को रोक पाना आसान नहीं होता. शास्त्री मार्केट के इस इलाके में जैसे ही कोरोना का पहला मामला सामने आया साउथ कैंपस थाने के एसएचओ पारस वर्मा और उनकी टीम ने एक पल की भी देरी किए बिना कोरोना पीड़ित के घर और उसके आस-पास के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया. साथ ही कोरोना पीड़ित के पूरे परिवार को ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल के आईसोलेशन सेंटर में भेज दिया.

  1. दिल्ली पुलिस के अफसर की सूझबूझ ने तोड़ी कोरोना की चेन
  2. दिल्ली के इलाके को किया कोरोना मुक्त
  3. हर कोई कर रहा दिल्ली पुलिस की तारीफ

हैरानी की बात ये है कि जब घर के बाकी लोगों के टेस्ट कराये गए तो परिवार के दूसरे चार लोगों की भी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अगर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करने में थोड़ी भी देरी की होती तो इस बात का अंदाज लगा पाना भी मुश्किल हैं कि स्थित कितनी भयावह हो जाती. शास्त्री मार्केट के इस इलाके में लोगों की मदद में लगे देवदत्त के मुताबिक, इस महीने की चार अप्रैल को कोरोना का पहला मामला सामने आया था. झुग्गियों के इस इलाके में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आते ही एसएचओ पारस वर्मा ने अपनी टीम के साथ काफी तत्परता दिखाई. जिससे कोरोना का संक्रमण फैलने से रुक गया. अब इस इलाके को सील कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें:- Lockdown: दिल्ली पुलिस की पहल, लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए अपनाया ये तरीका

दिल्ली में कोराना के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कुल 33 हॉटस्पॉट की पहचान कर उसे सील कर दिया है. इन हॉटस्पॉट में रहने वाले लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. जिन 33 हॉटस्पॉट को सील किया गया है उनमें दिल्ली के साउथ मोती बाग इलाके में शास्त्री मार्केट भी शामिल है. दिल्ली पुलिस ने इस इलाके में आने जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया है और लोगों की मदद के लिए साउथ कैंपस थाना ने पुलिस की मुस्तैदी बढ़ा दी है. बता दें कि शास्त्री मार्केट की आबादी करीब 4 हजार है. कोरोना का संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह रोक लगा दी है. 

ये भी देखें:- 

पुलिस और लोकल प्रशासन ड्रोन के जरिए कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए दवाओं का छिड़काव कर रही है. साथ ही जिन लोगों को राशन से लेकर खाने पीने की जरूरत होती है उनकी मदद के लिए कुछ लोगों की टीम भी हर वक्त तैनात रहती है. शास्त्री मार्केट इलाके में जिन पांच लोगों में कोरोना के मामले मिले हैं उन्होनें पिछले दिनों में कितने लोगों से अब तक मुलाकात की है और जहां-जहां वो गये हैं उसकी जानकारियां इकट्ठा कर रही है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इनमें से कुछ कोरोना पीड़ितों के मोबाइल लोकेशन की भी हम जांच कर रहे हैं. इससे हमें ये पता करने में आसानी होती है कि वो इन दिनों में किन जगहों पर गये हैं और किनसे मुलाकात की है. देश कोरोना से जूझ रहा है और कोरोना से बचने के लिए जरुरी है कि इसके संक्रमण को रोका जाये. शास्त्री मार्केट के इस इलाके को हॉटस्पॉट बना कर सरकार और प्रशासन लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने में जी जान से जुटी है. जाहिर है कि जिस तरह साउथ कैंपस थाना में कार्यरत एसएचओ और उनकी टीम ने अपनी समझदारी दिखाई है वो काबिलेतारीफ है.

Trending news