close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: हिंदूराव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल ‍

डॉक्टरों ने वेतन नहीं मिलने के चलते शनिवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की थी.

दिल्ली: हिंदूराव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल ‍
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) द्वारा संचालित हिन्दू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपना बकाया दिए जाने की 'व्यवस्था' होने के बाद मंगलवार को हड़ताल खत्म कर दी. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. डॉक्टरों ने वेतन नहीं मिलने के चलते शनिवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की थी.

तीन महीने से वेतन नहीं मिलने का दावा करने वाले डॉक्टरों की हड़ताल के चलते अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं पर आंशिक असर पड़ा है. एनडीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से फंड जारी होने में देरी के चलते वेतन नहीं दिया गया. सोमवार को सरकार ने करीब 206 करोड़ रुपये जारी किये हैं.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने वेतन और एरियर के भुगतान की व्यवस्था हो जाने के बाद हड़ताल खत्म कर दी है. ऐसा केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल और उत्तरी दिल्ली के महापौर अवतार सिंह की मौजूदगी में किया गया.'  अधिकारी ने कहा कि मार्च का वेतन जारी कर दिया गया है और अप्रैल का किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, 'रेजिडेंट डॉक्टरों के संघ की ओर से रखी गई मांगों के चार्टर के अनुसार, बकाया राशि की मांग को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सक्षम प्राधिकारी को नियुक्त किया जाएगा.'