close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां बढ़ीं, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

8वीं तक के बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे. बाकी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे.'

दिल्ली में बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां बढ़ीं, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल
दिल्ली में 1 जुलाई से नया सत्र शुरू होने वाला था, लेकिन गर्मी और उमस की स्थिति को देखते हुए सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है.

नई दिल्ली: जून का महीना खत्म होने का आया है, लेकिन राजधानी दिल्ली में तापमान गिरने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली में बढ़ती गर्मी के मद्देनजर सरकार ने बच्चों की छुट्टियां बढ़ा दी है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिये रविवार को इसका ऐलान किया. 

मनीष सिसोदिया ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं. 8वीं तक के बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे. बाकी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे.'

प्राइवेट स्कूलों पर भी लागू होगा यह सब
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार का यह आदेश प्राइवेट स्कूलों पर भी लागू होगा. दिल्ली में 1 जुलाई से नया सत्र शुरू होने वाला था, लेकिन गर्मी और उमस की स्थिति को देखते हुए सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है. अब कभी 8वीं तक गर्मी की छुट्टियां एक सप्ताह और बढ़ गई हैं और स्कूल 8 जुलाई को खुलेंगे.