close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने दी इफ्तार पार्टी, उपराज्यपाल को नहीं दिया न्योता

विधायकों की ओर से आरक्षित विषयों पर पूछे गए सवालों के जवाब अधिकारियों की ओर से नहीं देने के मुद्दे पर चल रहे विवाद के बीच यह घटनाक्रम हुआ है. 

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने दी इफ्तार पार्टी, उपराज्यपाल को नहीं दिया न्योता
(फोटो साभार : @AamAadmiParty)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने आज इफ्तार पार्टी आयोजित की, लेकिन उप - राज्यपाल अनिल बैजल को न्योता नहीं दिया. विधायकों की ओर से आरक्षित विषयों पर पूछे गए सवालों के जवाब अधिकारियों की ओर से नहीं देने के मुद्दे पर चल रहे विवाद के बीच यह घटनाक्रम हुआ है. 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल , उप - मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया , समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम , पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और पार्टी के विधायकों ने दिल्ली विधानसभा परिसर में आयोजित इफ्तार में शिरकत की. भाजपा के विधायक भी राम निवास गोयल की इफ्तार पार्टी में नहीं आए. 

गोयल ने पिछले साल बैजल को इफ्तार पार्टी के लिए न्योता दिया था , लेकिन उप - राज्यपाल उसमें शामिल नहीं हुए थे. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा , ‘मैंने पिछले साल (उप - राज्यपाल को) इफ्तार पार्टी के लिए न्योता दिया था , लेकिन वह आए ही नहीं थे. उन्होंने कोई वजह भी नहीं बताई थी. इस साल मैंने उन्हें (बैजल को) न्योता नहीं देने का फैसला किया. ’ 

Delhi Speaker hosts Iftar party, but doesn't invite L-G
राम निवास गोयल की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो साभार @AamAadmiParty)

मुख्यमंत्री की इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंचे थे एलजी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मेजबानी में चार जून को आयोजित इफ्तार पार्टी में उपराज्यपाल अनिल बैजल शामिल नहीं हुए थे. चाणक्यपुरी क्षेत्र के पालिका सर्विसेज ऑफि सर्स इंस्टीट्यूट में आयोजित पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित सहित कई जाने माने लोग नहीं पहुंचे थे. 

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे. कई ‘ आप’ विधायक भी इसमें उपस्थित नहीं हुए थे. उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया , मंत्री इमरान हुसैन , सत्येंद्र जैन और गोपाल राय सहित अन्य इसमें शामिल हुए. 

(इनपुट - भाषा)