दिल्‍ली: भ्रष्टाचार निरोधी शाखा ने DCW के कार्यालय की तलाशी ली
Advertisement

दिल्‍ली: भ्रष्टाचार निरोधी शाखा ने DCW के कार्यालय की तलाशी ली

दिल्ली की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा ने दिल्ली महिला आयोग के एक पूर्व सचिव और पैनल के एक पूर्व प्रमुख की शिकायतों पर गुरुवार को यहां आयोग के कार्यालय की तलाशी ली।

फाइल फोटो: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्ली : दिल्ली की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा ने दिल्ली महिला आयोग के एक पूर्व सचिव और पैनल के एक पूर्व प्रमुख की शिकायतों पर गुरुवार को यहां आयोग के कार्यालय की तलाशी ली।

एसीबी के अधिकारियों ने दावा किया कि उन्होंने डीसीडब्ल्यू को सूचित कर दिया था कि वे उन्हें मिली एक शिकायत से जुड़े दस्तावेज लेने के लिए वहां आएंगे। पिछले साल तक डीसीडब्ल्यू की प्रमुख रही कांग्रेस की पूर्व विधायक बरखा शुक्ला सिंह ने हाल ही में एसीबी में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने डीसीडब्ल्यू में कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर इसकी वर्तमान अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर ‘भाई भतीजावाद और पक्षपात’ करने का आरोप लगाया था।

उन्होंने दावा किया था कि आप के कई समर्थकों को महिला आयोग में पद दिया गया है। हालांकि मालीवाल ने इस आरोप का जोरदार खंडन किया है। एक अन्य शिकायत में दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव ओमेश सहगल ने आरोप लगाया है कि मालीवाल एक क्लब को कारण बताओ नोटिस जारी कर अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर रही हैं। सहगल इस क्लब के सदस्य हैं। एक महिला ने दावा किया था कि क्लब के स्विमिंग पूल में सहगल लगातार उसे परेशान करते रहे थे। महिला ने दावा किया था सहगल के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराने के बाद उसे और उसके पति को क्लब से निलंबित कर दिया गया था।

डीसीडब्ल्यू ने दंपति की सदस्यता निलंबित करने और महिला की शिकायत को स्थायी शिकायत समिति में नहीं भेजने को लेकर क्लब से एक जवाब मांगा था। एसीबी के इस कदम पर मालीवाल से प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

Trending news