कर्मचारियों की सैलरी पर ठगों की नजर, खाते में आते ही गायब हुआ वेतन

इस सिलसिले में कर्मचारी यूनियन ने भी एक शिकायत महकमे को दी है, जिसमें करीब 200 कर्मचारियों के साथ इस तरह की घटना घटने की बात कही गई है. 

कर्मचारियों की सैलरी पर ठगों की नजर, खाते में आते ही गायब हुआ वेतन
प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) कर्मचारियों के ठगों ने वेतन आते ही रकम निकाल ली. इस मामले में दो कर्मचारियों ने पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस सिलसिले में कर्मचारी यूनियन ने भी एक शिकायत महकमे को दी है, जिसमें करीब 200 कर्मचारियों के साथ इस तरह की घटना घटने की बात कही गई है. हालांकि, जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि फिलहाल सिर्फ दो कर्मचारियों की शिकायत मिली है. पुलिस ने 200 कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी की कोई शिकायत मिलने की बात से इनकार किया है.

पुलिस के मुताबिक, "जिन दो पीड़ितों ने शिकायत दी है, उनका कहना था कि उन्होंने किसी भी माध्यम से अपने खाते से वेतन नहीं निकाला था. इसके बाद भी उन्हें पता चला कि किसी ने एटीएम से उनके खाते से वेतन की रकम निकाल ली है. इसके बाद वे पुलिस में शिकायत करने पहुंचे."

शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया, "उनके खाते से रुपये दिल्ली, NCR और दक्षिण भारत के कुछ स्थानों से निकाले गए हैं. पहला मामला नौ फरवरी को अमीर यादव नामक कर्मचारी ने संज्ञान में लाया था. उन्होंने नई दिल्ली जिले के संसद मार्ग थाने में इस बारे में केस दर्ज कराया."

अमीर यादव के खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिए गए. खाता SBI की संसद मार्ग शाखा में था. 15 हजार रुपये दो बार में निकाले गए. पहली बार में 10 हजार रुपये और दूसरी बार में ठगों ने पांच हजार रुपये निकाल लिए. अमीर यादव के खाते से पैसे निकाले जाने का मैसेज उनके मोबाइल फोन पर आया था.

लाइव टीवी देखें