दिल्ली: खिलौने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक

फ़ायर ऑफिसर सत्यपाल भारद्वाज के मुताबिक़ आग तक़रीबन शाम 6 बजे लगी और हादसे की सूचना मिलते हम मौके पर पहुंचे.

दिल्ली: खिलौने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आग लगने के हादसे दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. कभी किसी फ़ैक्ट्री में आग लगती है, कभी किसी गोदाम में, कभी किसी होटल में तो कभी किसी अस्पताल में. इन सब हादसों के पीछे एक ही वजह सामने आयी है कि या तो हादसे की जगह पर आग पर नियंत्रण पाने के यंत्र होते ही नहीं हैं या वो चालू स्थिति में नहीं होते. ऐसा ही एक हादसा दिल्ली के बुराडी में सामने आया है एक तीन मंजिला इमारत में इतनी भीषण आग, देखते ही देखते सब जलकर ख़ाक हो गया. बताया जा रहा है कि इमारत में खिलौनो का गोदाम था.

फ़ायर ऑफिसर सत्यपाल भारद्वाज के मुताबिक़ आग तक़रीबन शाम 6 बजे लगी और हादसे की सूचना मिलते हम मौके पर पहुंचे. तक़रीबन 30 दमकल विभाग की गाड़ियों के साथ आग पर काबू पाया. फायर ऑफिसर ने बताया आग पहले ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी जो की तीसरी मंज़िल तक पहुँच गई. आग पर क़ाबू पाने के लिए हमें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा, इमारत में रखे रबड़ और प्लास्टिक के कारण आग बहुत फैल चुकी थी, काफ़ी मशक़्क़त के बाद हमने आग पर क़ाबू पाया. 

हालांकि इस पूरे हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. लेकिन लाखों का माल जलकर ख़ाक हो गया है. साथ ही एक और चौंकाने वाली बात सामने आयी है कि इस इलाक़े में एक भी फ़ायर स्टेशन मौजूद नहीं है जबकि यह इलाक़ा रिहायशी इलाक़ों में से एक माना जाता है. फिल्हाल पुलिस और फायर विभाग मामले की जाँच कर रही है के आख़िरकार आग किस वजह से लगी.