दिल्ली हिंसा: कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के आरोपियों की हुई पहचान, जल्द होगी गिरफ्तारी
Advertisement

दिल्ली हिंसा: कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के आरोपियों की हुई पहचान, जल्द होगी गिरफ्तारी

इस पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस की SIT कर रही है.

दिल्ली हिंसा: कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के आरोपियों की हुई पहचान, जल्द होगी गिरफ्तारी

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में मारे गए कांस्टेबल रतनलाल के हत्या के आरोपियों की पहचना हो गई है. सूत्रों का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तार के लिए लगातार छापेमारी चल रही है और उनकी गिरफ्तारी जल्द होगी. 

  1. चांद बाग में दंगाइयों ने किया था पुलिस पर हमला
  2. इसी हमले में कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई थी 
  3. हिंसा में DCP अमित शर्मा और ACP अनुज भी घायल हुए थे

इस पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की SIT कर रही है. सूत्रों का कहना है कि अभी तक दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग हिंसा प्रभावित  SIT को सीसीटीवी फुटेज नहीं दिया है. सूत्रों के मुताबिक डीसीपी और एसीपी पर भी हमला करने वालों की पहचान हो गई है. 

बता दें दिल्ली हिंसा से जुड़े दो वीडियो गुरुवार को सामने आए थे. इन वीडियो में दिख रहा है कि दंगाइयों ने पुलिस पर किस तरह से हमला कर दिया. यह दोनों वीडियो हिंसा प्रभावित चांद बाग इलाके के थे. चांद बाग की हिंसा में ही कांस्टेबल रतनलाल की हत्या हुई थी और डीसीपी शाहदरा, अमित शर्मा और एसीपी गोकुलपुरी अनुज गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

इस संबंध में एसीपी अनुज कुमार ने बताया कि महज 20-25 मिनट में पूरी घटना घटी. पुलिस और दंगाईयों के बीच महज 10-15 मी की दूरी थी. दंगाई लगातार तेजी से पत्‍थरबाजी कर रहे थे. इस कारण पुलिसकर्मी चोटिल हुए. वहीं दूसरी तरफ डीसीपी अमित शर्मा की पत्‍नी पूजा शर्मा ने कहा कि अनुज कुमार ने उनके पति की जान बचाई.

दिल्ली सरकार ने शहीद रतनलाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीचाल ने हेड कांस्टेबल रतनलाल को याद करते हुए कहा था कि "दिल्ली में शांति बनाए रखने के लिए हेड कांस्टेबल रतन लाल की शहादत को हम बेकार नहीं जाने देंगे, दिल्ली सरकार उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी। हिंसा में शहीद हुए दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल इंसानियत के लिए शहीद हुए, इस देश के लिए शहीद हुए।"

Trending news