दिल्ली: दंगे की अफवाह फैलाने के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा, हैदराबाद से जुड़े हैं तार
Advertisement

दिल्ली: दंगे की अफवाह फैलाने के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा, हैदराबाद से जुड़े हैं तार

खुफिया एजेंसीज ने सोशल मीडिया पर एक्टिव उन एकाउंट्स की लिस्ट तैयार की है जिसके जरिए सोशल मीडिया पर फेक वीडिओ अपलोड किए जा रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली में दंगे की अफवाह फैलाने के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. खुफिया एजेंसीज ने सोशल मीडिया पर एक्टिव उन एकाउंट्स की लिस्ट तैयार की है जिसके जरिए सोशल मीडिया पर फेक वीडिओ अपलोड किए जा रहे हैं. ज़ी न्यूज़ को मिली Exclusive जानकारी के मुताबिक दिल्ली में रविवार की शाम जो अफवाह फैलाई गई थी उसके पीछे देश मे दंगे कराने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है और इसके तार हैदराबाद से जुड़ रहे हैं.

  1. दंगे की अफवाह फैलाने के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा
  2. सोशल मीडिया पर फेक वीडिओ अपलोड किए जा रहे
  3. हैदराबाद से रची जा रही दंगों की साजिश

सुरक्षा एजेंसीज से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, 'दिल्ली में माहौल खराब करने के लिए हैदराबाद के स्टूडेंट्स की मदद ली जा रही है. इन स्टूडेंट्स को कहा जा रहा है कि उन्हें फेसबुक और ट्विटर पर कौन कौन सा मैसेज अपलोड करना है और इसके लिए कौन सा हैशटैग इस्तेमाल करना है.'

जिन हैशटैग से इन फर्जी मैसेज को अपलोड किया जा रहा है वो  #ShaheenBagh #DelhiPoliceMurders #JusticeforFaizan है. Alternative Hashtags में #AAPsharamkaro #AmitShahResign #AmitShahIstifaDo #DelhiPogrom #DelhiViolence2020 #GoBackAmitShah हैं जिसे लगातार ट्रेंड करने की कोशिश की जा रही है.

ये भी देखें-

खुफिया एजेंसीज के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान सरकार के ऑफिशियल ट्विटर के जरिए भी भारत में मुसलमानों को भड़काने की साजिश रची जा रही है. ज़ी न्यूज़ के पास ऐसे कई फेक मैसेज की पूरी जानकारी मौजूद है जो आम लोगो को भड़काने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं. 

Trending news