ताहिर हुसैन का भाई भी दिल्ली हिंसा में था शामिल, मिले पुख्ता सबूत, कई रिश्तेदारों पर भी पुलिस की नजर
Advertisement

ताहिर हुसैन का भाई भी दिल्ली हिंसा में था शामिल, मिले पुख्ता सबूत, कई रिश्तेदारों पर भी पुलिस की नजर

पुलिस की कई टीमें लगातार कर रही है ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश कर रही हैं. 

ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम के दिल्ली हिंसा में शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं.

नई दिल्ली:  उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा (Delhi Violence) के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के निगम पार्षद ताहिर हुसैन ( Tahir Hussain) के बाद उनके भाई की भी जल्द गिरफ्तारी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम के दिल्ली हिंसा में शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं. पुलिस की कई टीमें लगातार कर रही है शाहआलम की तलाश कर रही हैं. 

  1. दिल्ली पुलिस को शाह आलम के खिलाफ मिले पुख्ता सबूत 
  2. पुलिस की कई टीमें शाह आलम की तलाश कर रही हैं 
  3. ताहिर के कई और रिश्तेदारों पर भी दिल्ली पुलिस की नजर है

बता दें आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को अदालत ने गुरुवार (6 मार्च) को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था.सात दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे ताहिर हुसैन की घटना वाले दिन की कुंडली खंगालने पर शुक्रवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी को काफी कुछ जानकारियां हासिल हुई हैं.

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, "घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली. यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई. ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है."

एसआईटी सूत्रों के मुताबिक, "चिन्हित किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं. जिनके बारे में ताहिर ने बस इतना ही कहा है कि घटना वाले दिन वो इन लोगों को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने को कह रहा था. हालांकि, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के गले उसकी यह दलील कतई नहीं उतर रही है."

उम्मीद है कि शनिवार को इन चिंहित किए गए संदिग्धों को पुलिस बाकायदा कानूनी नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए तलब कर ले. एसआईटी को उम्मीद है कि भले ही दो दिन में ताहिर से कुछ विशेष हासिल ना हो सका हो, मगर आने वाले एक दो दिन में उससे काफी कुछ जानकारियां मिलने की उम्मीद हैं.

ताहिर के खिलाफ मुख्य मामला अंकित शर्मा हत्याकांड का है. 

Trending news