close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, RPF ने बचाई जान तो परिवारवालों ने कहा- शुक्रिया

आरपीएफ से तुरंत मदद मिलने से परिवार बार-बार पुलिस को शुक्रिया अदा कर रहा है. अगर वक्त रहते मदद नहीं मिलती तो जच्चा-बच्चा की हालत ज़्यादा बिगड़ सकती थी. 

चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, RPF ने बचाई जान तो परिवारवालों ने कहा- शुक्रिया

नई दिल्ली: रेल की सुरक्षा करने वाली रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के कंधों पर रेल की सुरक्षा के साथ यात्रियों की भी पूरी जिम्मेदारी है. ताकि उनकी यात्रा मंगलमय हो. इसी तर्ज पर RPF स्टाफ ने फिर एक ऐसी महिला की मदद की, जब ट्रेन में महिला ने बच्ची को जन्म दिया, महिला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया है. जहां जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित है. आरपीएफ की सिक्योरिटी कमिश्नर प्रियंका शर्मा ने ज़ी न्यूज़ को बताया की गुरुवार दोपहर को सफदरजंग रेलवे स्टेशन के आरपीएफ स्टाफ को जानकारी मिली की जम्मू से आने वाली दुर्ग एक्सप्रेस में एक महिला को लेबर पेन हो रहा है, और जैसे ही ट्रेन सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर पहुंची,

महिला बच्ची को जन्म दी चुकी थी,तभी आनन-फानन में महिला और नवजात बच्ची को ट्रेन से उतारा गया और महिला दर्द से कहरा रही थी. दिल्ली पुलिस की पीसीआर से उसे सफदरजंग अस्पताल में पहुंचाया गया है. जहां जच्चा-बच्चा का इलाज चल रहा है और खतरे से बाहर है. वही आरपीएफ ने बताया की महिला अपने परिवार के साथ जम्मू से बिलासपुर जा रही थी.

महिला का नाम रकेश्वरी (30) है. आरपीएफ से तुरंत मदद मिलने से परिवार बार-बार पुलिस को शुक्रिया अदा कर रहा है. अगर वक्त रहते मदद नहीं मिलती तो जच्चा-बच्चा की हालत ज़्यादा बिगड़ सकती थी. महिला की मदद से आरपीएफ ऑफिसर भी अपने स्टाफ की तारीफ़ कर रहे है. जो वक्त पर महिला की मदद की और उसे अस्पताल पहुंचा दिया.