close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूदी महिला की मौत, पर्स में मिले नंबर से होगी पहचान

महिला की खुदकुशी की वजह से मेट्रो की येलो लाइन पर कुछ समय के लिए सेवाएं बाधित रहीं.

दिल्ली: जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूदी महिला की मौत, पर्स में मिले नंबर से होगी पहचान
पिछले सात महीने के अंदर मेट्रो ट्रैक पर कूद करने मरने वाले की सख्या 43 तक पहुंच गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन पर सोमवार सुबह एक महिला ने मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने बताया कि इस वजह से मेट्रो की येलो लाइन पर कुछ समय के लिए सेवाएं बाधित रहीं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के शक्ति नगर स्थित रोशनआरा गार्डन इलाके की रहने वाली आएशा खान की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि, उसे एंबुलेंस के जरिए घटनास्थल से नजदीक से बाड़ा हिंदू राव हॉस्पिटल ले जाया गया.  मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. हालांकि मृतका के पर्स से एक मोबाइल नंबर मिला जिसके आधार पर उसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही  है. पूछताछ के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के मुताबिक, महिला के मेट्रो रूट पर कूद जाने के कारण समयापुर बादली और विश्वविद्यालय के बीच रेल सेवा के परिचालन में बाधा पैदा हो गई थी.विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस (10 सितंबर) के एक दिन बाद यह दूसरी घटना घटी, जिसमें आत्महत्या को रोकने के लिए दुनिया भर में जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया.

बीते 11 सितंबर को भी मेट्रो के इसी रूट पर एक शख्स ने ट्रैक पर खुदकुशी कर ली थी. घटना के बाद समयपुर बादली से विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच ट्रैफिक प्रभावित हुआ था. पिछले सात महीने के अंदर मेट्रो ट्रैक पर कूद करने मरने वाले की सख्या 43 तक पहुंच गई है.