close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेट्रो फेज-4 के सिर्फ तीन कॉरिडोर को मंजूरी मिलने से दिल्लीवासी निराश: केजरीवाल

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गुरुवार को मेट्रो के चौथे चरण के तहत प्रस्तावित छह गलियारों में से तीन को मंजूरी दे दी.

मेट्रो फेज-4 के सिर्फ तीन कॉरिडोर को मंजूरी मिलने से दिल्लीवासी निराश: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि मेट्रो के चौथे चरण की परियोजना के तहत प्रस्तावित छह गलियारों में से केवल तीन को मंजूरी देने के केंद्र के फैसले से दिल्लीवासी ‘बहुत निराश’ हैं. उन्होंने हैरानी जताई कि मोदी सरकार ‘दिल्ली के लोगों के इतने खिलाफ’ क्यों हैं. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के विकास पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, ‘दिल्ली के लोग इस बात से बहुत निराश हैं कि केंद्र ने छह में से तीन गलियारों को मंजूरी देने का फैसला किया है. मोदी सरकार दिल्ली की जनता के इतने खिलाफ क्यों है?’ उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार हर परियोजना में बाधा क्यों पैदा करती है? दिल्ली के विकास पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. दिल्ली राष्ट्र की राजधानी है.’

Delhiites disappointed that Centre okayed only 3 of six corridors: Arvind Kejriwal on metro phase-IV

बहरहाल, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का स्वागत किया.

इससे पहले दिन में, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मेट्रो के चौथे चरण के तहत प्रस्तावित छह गलियारों में से तीन: मुकुंदपुर-मौजपुर, आर के आश्रम-जनकपुरी पश्चिम और एयरो सिटी-तुगलकाबाद - को मंजूरी दे दी.

केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा अभी तक अनुमोदित नहीं किए गए अन्य तीन प्रस्तावित गलियारों में, रिठाला-बवाना-नरेला, इंद्रलोक-इंद्रप्रस्थ और लाजपत नगर-साकेत जी ब्लॉक शामिल हैं.