close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

32 साल के शख्स को 81 साल का बनाने वाला मेकअप आर्टिस्ट गिरफ्तार

आईजीआई एयरपोर्ट डीसीपी संजय भाटिया ने बताया की ये अब तक 12 यात्रियों का मेकअप कर चुका है. पुलिस उसके द्वारा मेकअप कराने वाले यात्रियों की जानकारी जुटा रही है.

32 साल के शख्स को 81 साल का बनाने वाला मेकअप आर्टिस्ट गिरफ्तार

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI) थाना पुलिस ने 81 वर्ष के बुजुर्ग के भेष में 32 वर्ष के युवक के विदेश भेजने की कोशिश की मामले में उसका मेकअप करने वाले मेकअप आर्टिस्ट को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी पहचान रोहिणी निवासी शमशेर सिंह उर्फ बिल्लू नाइ के रूप में हुई है. रुपये के लिए वह ट्रैवल एजेंट के कहने पर यात्रियों का भेष बदलता था. एक मेकअप के लिए आरोपी 30 हजार रुपये लेता था.

आईजीआई एयरपोर्ट डीसीपी संजय भाटिया ने बताया की ये अब तक 12 यात्रियों का मेकअप कर चुका है. पुलिस उसके द्वारा मेकअप कराने वाले यात्रियों की जानकारी जुटा रही है. अब पुलिस ट्रैवल एजेंट की तलाश कर रही है. पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए उनके अलग-अलग ठिकाने पर छापेमारी कर रही है. आठ सितंबर को आइजीआइ एयरपोर्ट पर 32 साल के युवक को 81 वर्ष के बुजुर्ग के भेष में विदेश जाने के दौरान गिरफ्तार किया गया था.

गुजरात के अहमदाबाद निवासी जयेश पटेल ने मेकअप करा अपनी दाढ़ी और बाल सफेद करा लिए थे. वह 81 वर्ष के अमरीक सिंह के नाम से न्यूयॉर्क जाने की कोशिश में था. तभी सुरक्षा कर्मियों को उसके पहनावे और चाल ढाल पर शक हुआ..वह सवाल के दौरान नजरें मिलाकर बात नहीं कर पा रहा था. वहीं, उसके चेहरे पर उम्र का कोई असर नहीं दिख रहा था. लिहाजा उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. ट्रैवल एजेंट ने बुजुर्ग के फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भिजवाने के लिए जयेश से लाखों रुपये लिए थे. वहीं आरोपी बुजुर्ग दिखे इसके लिए उसका मेकअप आर्टिस्ट से मेकअप कराया गया था.

लाइव टीवी देखें-:

इस मामले में पुलिस युवक को विदेश भेजने के लिए फर्जीवाड़ा करने वाले एजेंट के अलावा मेकअप आर्टिस्ट की तलाश कर रही थी. उन्होंने बताया कि जयेश ने बताया कि उसका पटेल नगर के एक मेकअप आर्टिस्ट से मेकअप करवाया गया था. इसके लिए उसे 30 हजार रुपये दिए गए थे, जिसके बाद आइजीआइ एयरपोर्ट पुलिस की टीम ने 15 सितंबर को मेकअप आर्टिस्ट शमशेर सिंह उर्फ बिल्लू नाइ को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी ने काफी कम पढ़ाई कर रखी है..पटेल नगर में उसका एक सैलून था. इसी दौरान उसकी मुलाकात ट्रैवल एजेंट से हुई थी. एजेंट के कहने पर ज्यादा रुपये कमाने के चक्कर में उसने यात्रियों का मेकअप करना शुरू कर दिया था. मेकअप जल्द खराब ना हो इसके लिए ये ब्रांडिड कम्पनी का मेकअप का इस्तेमाल करता था. पूछताछ में यह भी पता चला कि वह अलग-अलग एजेंट के कहने पर अब तक विदेश जाने वाले 12 यात्रियों का मेकअप कर चुका है. इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं..पुलिस ने आरोपी के सैलून से अलग-अलग मेकअप का सामान भी बरामद किए हैं.