close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जज बनने जा रही बेटी को सम्मानित करते भावुक हुए पिता, कहा...

दिल्ली सरकार के गुरु नानक आई सेंटर में आयोजित स्वागत समारोह में शिखा चाहल का सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों व चिकित्सकों ने पुष्प गुच्छ, स्मृति चिन्ह, घड़ी, शॉल, पैन और दूसरी अन्य चीजें ससम्मान स्वरूप भेंट कर जोर शोर से स्वागत किया गया.

जज बनने जा रही बेटी को सम्मानित करते भावुक हुए पिता, कहा...
गुरु नानक आई सेंटर के निदेशक डॉ. सुशील कुमार ने शिखा को मूमेंटों देकर सम्मानित किया.

नई दिल्ली: दिल्ली गवर्नमेंट प्रोग्रेसिव एम्प्लाइज एसोसिएशन की ओर से दिल्ली ज्यूडिशियल सर्विसेज एग्जाम- 2018-19 में 16वां स्थान हासिल करने वाली शिखा चाहल के सम्मान में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. 

गुरु नानक आई सेंटर में हुआ स्वागत समारोह
दिल्ली सरकार के गुरु नानक आई सेंटर में आयोजित स्वागत समारोह में शिखा चाहल का सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों व चिकित्सकों ने पुष्प गुच्छ, स्मृति चिन्ह, घड़ी, शॉल, पैन और दूसरी अन्य चीजें ससम्मान स्वरूप भेंट कर जोर शोर से स्वागत किया गया. सनद रहे कि शिखा चाहल के पिता डीएन सिंह गुरु नानक आई सेंटर में बतौर प्रशासनिक अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं.

जज बनने जा रही है शिखा चाहल
स्वागत समारोह का संचालन जीटीबी अस्पताल से रिटायर्ड अधिकारी व समाजसेवी भारत भूषण ने किया. दिल्ली में जज बनने जा रही शिखा चाहल का सम्मान करने वालों दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में कार्यरत दानिक्स अधिकारी से लेकर दास व स्टेनों कैडर के तमाम कर्मचारी व अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे. 

मूमेटों देकर किया गया सम्मानित
गुरु नानक आई सेंटर के निदेशक डॉ. सुशील कुमार ने शिखा को मूमेंटों देकर सम्मानित किया. साथ ही अपने विचार रखते हुए कहा कि जब बच्चे नाम रोशन करते हैं तो मां-बाप को उनकी कामयाबी पर बड़ा फर्क होता है. दिल्ली सरकार के पॉवर डिपार्टमेंट में डिप्टी सेक्रेटरी पूनम प्रकाश ने कहा कि परिवार की अच्छी परवरिश और स्वयं की मेहनत का प्रतिफल शिखा चाहल की कामयाबी में देखा जा सकता है. श्रम एवं रोजगार मंत्री गोपाल राय के ओएसडी रहे रिटायर्ड अधिकारी आरके गौड़ ने भी अपने विचार रखते हुये शिखा को न्यायिक क्षेत्र में ऊंचाई के शिखर पर पहुंचने की शुभकमानाएं दी. 

शिक्षा क्षेत्र से जुड़े अधिकारियों हुकम सिंह व अजय वीर ने भी शिखा चाहल से अच्छे और बड़े न्यायिक फैसले देने की उम्मीद की. दिल्ली सरकार के अधिकारी शरत कुमार ने अपने माउथ ऑर्गेन सांग के जरिए स्वागत समारोह को और अच्छा बनाया. 

पूरी ईमानदारी व जिम्मेदारी से निभाउंगी अपनी ड्यूटी:शिखा 
कार्यक्रम के समापन पर शिखा चाहल ने भी विचार रखते हुये कहा कि वह अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी से निभाने को दृढसंकल्पित हैँ. उन्होंने अपनी अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता के परिश्रम और अपनी मेहनत को दिया. उन्होंने कहा कि न्यायिक क्षेत्र से सभी को उम्मीद होती है और यह समाज से जुड़ने का एक अच्छा माध्यम है. इसलिये मैंने अपने कैरियर के लिये इस क्षेत्र को चुना.