close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

JNU देशद्रोह केसः दिल्ली सरकार चार्जशीट को लेकर 23 अक्टूबर तक रुख स्पष्ट करे

बुधवार को दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मंजूरी दिल्ली सरकार से अब तक नहीं मिली है.

JNU देशद्रोह केसः दिल्ली सरकार चार्जशीट को लेकर 23 अक्टूबर तक रुख स्पष्ट करे

नई दिल्लीः जेएनयू देशद्रोह मामले में आज दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 25 अक्टूबर तक फैसला लेने को कहा है. कोर्ट ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वह 25 अक्टूबर तक कन्हैया कुमार व अन्य के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने को लेकर स्वीकृति देने पर अपना रुख साफ करें.अब कन्हैया कुमार के खिलाफ चार्जशीट में जो देशद्रोह की धारा लगी है, उस पर दिल्ली सरकार को अपना रुख साफ करना होगा, जिससे कि कोर्ट मामले की सुनवाई आगे बढ़ सके.

बुधवार को दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मंजूरी दिल्ली सरकार से अब तक नहीं मिली है. दिल्ली सरकार ने इस मसले पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है.

दरअसल, दिल्ली सरकार पिछले 8 महीने से यह नहीं तय कर पा रही है कि कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह की धारा के तहत दिल्ली पुलिस ने जो चार्जशीट दायर की है उसमें देशद्रोह की धारा को मंजूरी देनी है या नहीं. नियम के हिसाब से सरकार के रुख के बाद ही अदालत चार्जशीट पर संज्ञान लेती है.