close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डेरा प्रमुख का सहयोगी गिरफ्तार, पुलिस को हनीप्रीत के बारे में सुराग की उम्मीद

राकेश की गिरफ्तारी से पुलिस को राम रहीम की फरार चल रहीं दत्तक पुत्री हनीप्रीत और एक अन्य पदाधिकारी आदित्य इंसां के बारे में सुराग में मदद मिल सकती है.

डेरा प्रमुख का सहयोगी गिरफ्तार, पुलिस को हनीप्रीत के बारे में सुराग की उम्मीद
बलात्कार के दोषी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़/करनाल: जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के एक करीबी सहयोगी को सिरसा से पकड़ा गया है और हरियाणा पुलिस के अधिकारियों ने आशा जताई कि यह गिरफ्तारी फरार हनीप्रीत इंसां को खोजने में उनकी मदद करेगी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘डेरा प्रमुख के एक करीबी सहयोगी राकेश को सिरसा से गिरफ्तार किया गया.’’ उन्होंने कहा कि राकेश की गिरफ्तारी से पुलिस को राम रहीम की फरार चल रहीं दत्तक पुत्री हनीप्रीत और एक अन्य पदाधिकारी आदित्य इंसां के बारे में सुराग में मदद मिल सकती है.

दोनों बलात्कार मामले में राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा के संबंध में वांछित हैं. पुलिस ने कहा कि हिंसा के संबंध में एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है. हरियाणा के डीसीपी मनबीर सिंह ने कहा, ‘‘रोहताश को पंचकूला से गिरफ्तार किया गया है.’’ डीसीपी ने कहा कि वह हिंसा और आगजनी को उकसाने में कथित रूप से शामिल था.

हरियाणा पुलिस ने पंचकूला में हुई हिंसा के संबंध में एक हजार से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. इस हिंसा में 35 लोग मारे गये थे. सिरसा में हुई हिंसा में छह लोगों की मौत हुई थी. हरियाणा पुलिस ने गुरुवार (28 सितंबर) को कहा कि वह उन ‘‘धमकी वाले पत्रों ’’ की सत्यता की भी जांच कर रही है जिन्हें मीडिया के एक धड़े को भेजा गया था. यह आश्वासन उस समय आया जब पत्रकारों के एक समूह ने हरियाणा के एडीजीपी (कानून व्यवस्था) मोहम्मद अकील से गुरुवार (28 सितंबर) को यहां मुलाकात की.

हनीप्रीत के पूर्व पति ने अपनी जान को खतरा बताया
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की कथित दत्तक पुत्री हनीप्रीत इंसां के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने गुरुवार (28 सितंबर) को यहां पुलिस में शिकायत दायर कर अपनी जान को खतरा बताया. करनाल सिटी थाने के प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि गुप्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे जाने से मारने की धमकी दी है. उन्होंने कहा, ‘गुप्ता ने यहां सेक्टर चार पुलिस चौकी में शिकायत दायर की और आरोप लगाया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे जान से मारने की धमकी दी है. हम शिकायत को देख रहे हैं.’ सिंह ने कहा कि गुप्ता को सुरक्षा उपलब्ध करा दी गई है.

गुप्ता की हनीप्रीत से 1999 में शादी हुई थी और उन्होंने 2011 में तलाक के लिए आवेदन दिया. पिछले सप्ताह चंडीगढ़ में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गुप्ता ने आशंका जताई थी कि डेरा प्रमुख के खिलाफ बोलने की वजह से उसकी हत्या की जा सकती है.

गुरमीत राम रहीम बलात्कार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से जेल की सजा काट रहा है. डेरा प्रमुख को 25 अगस्त को दोषी ठहराए जाने के बाद से ही हनीप्रीत फरार है. हरियाणा पुलिस ने पंचकूला में हुई हिंसा के सिलसिले में हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था.