close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विदेश जा रही पत्‍नी को 'फिदायीन' बता दिल्‍ली एयरपोर्ट पर मचाया था हड़कंप, हुआ गिरफ्तार

डायल कॉल सेंटर पर किए गए कॉल ने आरोपी ने कहा था कि राफिया उर्फ जमीना नाम की एक महिला फिदायीन है. वह दुबई या सउदी अरेबिया जाने वाली फ्लाइट को उड़ाने वाली है.

विदेश जा रही पत्‍नी को 'फिदायीन' बता दिल्‍ली एयरपोर्ट पर मचाया था हड़कंप, हुआ गिरफ्तार
दिल्ली एयरपोर्ट पर पत्नी को फिदायनी बता कर हंगामा किया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: विदेश जा रही अपनी पत्‍नी को 'फिदायीन' बता दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर हड़कंप मचाने वाले एक शख्‍स को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया है . गिरफ्तार शख्‍सस की पहचान 29 वर्षीय नसीरुद्दीन के तौर पर हुई है. गुरुग्राम पुलिस ने आरोपी नसीरुद्दीन की गिरफ्तारी दिल्‍ली के बवाना इलाके से की है.

गुरुग्राम पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपी नसीरुद्दीन चेन्‍नई में बैग की एक फैक्‍टरी चलाता है. कुछ साल पहले उसने अपनी फैक्‍टरी में काम करने वाली युवती राफिया उर्फ जबीना के साथ शादी कर ली थी. आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उसकी पत्‍नी राफिया रोजगार के सिलसिले में खाड़ी देश जाना चाहती थी. वह नहीं चाहता था कि उसकी पत्‍नी उसे अकेले छोड़कर विदेश जाए.

आरोपी नसीरुद्दीन चाह कर भी अपनी पत्‍नी को विदेश जाने के लिए नहीं रोक पा रहा था. आखिरकार, वह तारीख आ गई, जब राफिया को खाड़ी देश के लिए रवाना होना था. 8 अगस्‍त को राफिया घर से दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई. इसी बीच, आरोपी नसीरुद्दीन ने दिल्‍ली एयरपोर्ट की संचालक 'डायल' के कॉल सेंटर पर फोन कर दिया.

डायल कॉल सेंटर पर किए गए कॉल ने आरोपी ने कहा था कि राफिया उर्फ जमीना नाम की एक महिला फिदायीन है. वह दुबई या सउदी अरेबिया जाने वाली फ्लाइट को उड़ाने वाली है. इस कॉल के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप की स्थित उत्‍पन्‍न हो गई. मामले की संजीदगी को देखते हुए तत्‍काल दुबई और सउदी अरेबिया जाने वाली फ्लाइट को रोक कर जांच शुरू कर दी गई.

घंटो की कवायद के बाद जब सुरक्षा एजेंसियों को कोई संदिग्‍ध चीज नहीं मिली, तब उन्‍होंने इस कॉल को हॉक्‍स डिक्‍लेयर कर दिया. जिसके बाद, डायल की शिकायत पर गुरुग्राम के उद्योग विहार पुलिस स्‍टेशन में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई. लंबी कवायद के बाद पुलिस ने आरोपी नसीरुद्दीन को खोज निकाला और उसे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया.