कसरत की दीवानगी में नियमों को ताक पर रखकर खोला जिम, पुलिस को देख उड़ गए होश

पुलिस ने देखा कि जिम का शटर आधा बंद करके अंदर लड़के-लड़कियां बिना मास्क लगाए कसरत करने में लगे हुए थे

कसरत की दीवानगी में नियमों को ताक पर रखकर खोला जिम, पुलिस को देख उड़ गए होश
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना (Coronavirus) महामारी से बचाव के मद्देनजर जिम (Gym) खोलने पर पाबंदी लगी हुई है, लेकिन कसरत करने की चाहत ने 11 लड़के-लड़कियों को नियम तोड़ने पर मजबूर कर दिया. उन्हें लगा कि किसी को पता लगे बिना जिम में कसरत कर निकल जाएंगे, लेकिन पुलिस ने उनकी इस चाहत पर पानी फेर दिया.

मामला दिल्ली के शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के जगत पुरी इलाके का है जहां पुलिस को जिम खाेलकर कुछ लोगों के कसरत करने की सूचना मिली. जिसके बाद शिवपुरी इलाके में अशी फिटनेस सेंटर नाम के एक जिम पर पुलिस ने छापा मार दिया. मौके पर पुलिस टीम पहुंची तो देखा कि जिम का शटर आधा बंद करके अंदर लड़के-लड़कियां बिना मास्क लगाए कसरत करने में लगे हुए थे. 

जिम में पुलिस को देख सभी के होश उड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने सब को फटकारते हुए मास्क ना लगाने पर चालान काट दिया और जिम के मालिक रहीश के खिलाफ एपेडेमिक डिसीस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली. इसके साथ ही रहीश को कोरोना टेस्ट के लिए भेज दिया गया है. 

इस मामले पर शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी अमित शर्मा ने ज़ी न्यूज को बताया कि कोविड-19 की वजह से पूरी दिल्ली में जिम खोलने पर पाबंदी है. लेकिन आज सुबह जिम खुले होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और 11 लड़के-लड़कियों पर कार्रवाई की है. साथ ही जिम मालिक पर FIR दर्ज करते हुए कोरोना टेस्ट के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस को खास निर्देश दिए कि पूरे डिस्ट्रिक्ट में कहीं पर भी नियमों का उल्लंघन होता देखने पर सख्त कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें:- पहली बार दुनिया भर में 100 घंटे के अंदर COVID-19 के 10 लाख केस

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.