दिल्ली चुनाव: मैदान छोड़ सोशल मीडिया पर भिड़ीं पार्टियां, डिजिटल वार से तय होगा दिल्ली का विजेता?

चुनाव में जीत के लिए इस बार बीजेपी और आम आदमी पार्टी वीडियो बनाकर एक दूसरे पर वार करने में लगी हैं और चुनाव की तारीख पास आते ही ये लड़ाई बढ़ती जा रही है.

दिल्ली चुनाव: मैदान छोड़ सोशल मीडिया पर भिड़ीं पार्टियां, डिजिटल वार से तय होगा दिल्ली का विजेता?
वायरल वीडियोज के ग्रैब.

नई दिल्ली: दिल्ली की गद्दी के लिए महासंग्राम जारी है. महासमर की तारीख है 8 फरवरी. लेकिन ऐसा लग रहा कि इस बार का चुनाव जनता के बीच नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर लड़ा जा रहा है. चुनाव में जीत के लिए इस बार बीजेपी और आम आदमी पार्टी वीडियो बनाकर एक दूसरे पर वार करने में लगी हैं और चुनाव की तारीख पास आते ही ये लड़ाई बढ़ती जा रही है.

दिल्ली का चुनावी रण इस बार सिर्फ जमीन पर नहीं लड़ा जा रहा बल्कि इसके लिए सोशल मीडिया पर जंग जारी है. सबसे दिलचस्प जंग आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच है. दोनों ही पार्टियों में वीडियो वॉर चल रहा है. यहां हर किसी की कमान में एक से बढ़कर एक तीर हैं.

एक ही वीडियो के मीम्स दोनों अपने-अपने तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं. एक वीडियो में बीजेपी ने फिल्म 'वेडनेसडे' के डायलॉग्सस का मीम बनाकर दिल्ली में प्रदूषण को लेकर केजरीवाल पर हमला बोला तो आम आदमी पार्टी ने भी उसी वीडियो को ट्वीट किया और बताया कि कैसे आम आदमी पार्टी ने स्वास्थ्य और शिक्षा पर काम किया है. 

दिल्ली में तानाजी Vs बाहुबली!

कभी आम आदमी पार्टी केजरीवाल को बाहुबली बना देती है. तो कभी बीजेपी उसके जवाब में अमित शाह को तानाजी बता देती है.

वीडियो वॉर अब कार्टून और मीम से आगे बढ़कर तीखे, मजेदार और फनी विडियो तक पहुंच चुकी है.

सोशल मीडिया की इस लडाई के लिए दोनों ही पार्टियों ने डिजिटल वॉर रूम तैयार किया है. एक तरफ नेता सड़कों पर घूमकर वोट मांग रहे हैं, चुनावी रैलियां कर रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर ये लड़ाई दूसरे ही अंदाज में लड़ी जा रही है. जनता को कौन ज्यादा पसंद है ये 8 तारीख को तय होगा और 11 फरवरी को सत्ता के राज से पर्दा उठेगा.