close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विवादित ढांचा विध्वंस मामला: सुनवाई कर रहे जज एसके यादव का कार्यकाल बढ़ाए जाने पर SC संतुष्‍ट

Disputed Structure Demolition Case: इस मामले की सुनवाई अप्रैल 2020 तक पूरी होनी है. हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर ये सूचना दी थी.

विवादित ढांचा विध्वंस मामला: सुनवाई कर रहे जज एसके यादव का कार्यकाल बढ़ाए जाने पर SC संतुष्‍ट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: विवादित ढांचे विध्वंस मामले (Disputed structure demolition case) की सुनवाई कर रहे सीबीआई (CBI) के स्पेशल जज एसके यादव का कार्यकाल बढ़ाए जाने की यूपी सरकार (UP Government) की अधिसूचना पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने संतुष्टि जताई. यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि स्पेशल जज का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है और जब तक ट्रायल पूरा नहीं होता है तब तक एसके यादव जज बने रहेंगे. 

इस मामले की सुनवाई अप्रैल 2020 तक पूरी होनी है. हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर ये सूचना दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए इस मामले का निपटारा कर दिया है. 

लाइव टीवी देखें

दरअसल, जस्टिस एसके यादव को 30 सितंबर को रिटायर होना था. जज का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब मांगा था. यूपी सरकार ने कहा है कि राज्य में किसी जज का कार्यकाल बढ़ाने का कोई प्रावधान नहीं है. इसलिए कोर्ट अपने अनुच्छेद 142 के तहत अधिकार के तहत यह कर सकता है. सीबीआई जज एसके यादव ने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर मामले की सुनवाई पूरी करने के लिए 6 महीने का और समय मांगा था.