close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल ने टाला अनशन तो पुराने दोस्त विश्वास ने इन शब्दों में कसा तंज

केजरीवाल के इस फैसले पर उनके पूर्व साथी कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट के जरिए हमला किया है.

केजरीवाल ने टाला अनशन तो पुराने दोस्त विश्वास ने इन शब्दों में कसा तंज
फाइल फोटो

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और मशहूर कवि डॉ कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल के अनिश्चितकालीन अनशन टालने को लेकर तंज कसा है. कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर अपना ताजा हमला करते हुए उन्हें 'आत्ममुग्ध बौना' कहा है. बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ 1 मार्च से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने वाले थे. लेकिन उन्होंने भारत-पाक के बीच चल रहे मौजूदा हालात को देखते हुए इसे टाल दिया है. केजरीवाल के इस फैसले पर उनके पूर्व साथी कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट के जरिए हमला किया है.

यह पिछले एक साल में दूसरा मौका है जब केजरीवाल ने अपना अनशन स्थगित किया है. केजरीवाल ने इस महीने के शुरू में कहा था कि अगर दिल्ली में चल रहा सीलिंग अभियान 31 मार्च तक नहीं रूकी तो वह अनशन पर बैठेंगे लेकिन बाद में उसे स्थगित कर दिया था.

भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर भूख हड़ताल नहीं करेंगे केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि ‘‘भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के परिप्रेक्ष्य’’ में वह एक मार्च से प्रस्तावित अपना अनिश्चितकालीन अनशन स्थगित कर रहे हैं. पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े अड्डे पर मंगलवार की सुबह भारत के हमले के बाद उनका बयान आया है. भारत ने आत्मरक्षा में कार्रवाई करके पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह के कई आतंकी और प्रशिक्षकों को मार गिराया जो भारत में फिदाई हमला करने की तैयार कर रहे थे.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत-पाक के बीच वर्तमान स्थिति के मद्देनजर मैं दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर किए जाने वाले उपवास को स्थगित कर रहा हूं. आज हम सब एक राष्ट्र के रूप में खड़े हैं.’’ इससे पहले, पाकिस्तान में हवाई हमला करने वाले भारतीय वायुसेना के पायलटों को केजरीवाल ने सैल्यूट किया.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर हमले कर हमें गौरवान्वित किया.’’ दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के बाद केजरीवाल ने कहा कि (हवाई हमले की) सबसे अच्छी चीज यह है कि भारतीय पक्ष को कोई नुकसान नहीं हुआ. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है पाकिस्तान सबक सीखेगा और जो पुलवामा में हुआ उसे नहीं दोहराएगा.’’ उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ भारतीय वायुसेना पाकिस्तान में घुसी और जेईएम (जैश-ए-मोहम्मद) के अड्डों को निशाना बनाया जो बहादुरी का काम है. पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है और मैं बलों को बधाई देता हूं. इस समय पूरा देश सरकार और प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है.’’ 

(इनपुट भाषा)