मेगा ट्रैफिक ब्लॉक के चलते 50 से अधिक रेलगाड़ियां प्रभावित, अपनी ट्रेन की स्थिति जांच लें

अगले तीन से चार दिनों में यदि आप रेल यात्रा की योजना बना रहे हैं तो घर से निकलने के पहले अपनी ट्रेन की स्थिति जरूर जांच लें. कहीं ऐसा न हो की आप ट्रेन रद्द हो चुकी हो.

मेगा ट्रैफिक ब्लॉक के चलते 50 से अधिक रेलगाड़ियां प्रभावित, अपनी ट्रेन की स्थिति जांच लें
फाइल फोटो , मेगा ट्रैफिक ब्लॉक के चलते रेलगाड़ियां रहेंगी प्रभावित

नई दिल्ली : अगले तीन से चार दिनों में यदि आप रेल यात्रा की योजना बना रहे हैं तो घर से निकलने के पहले अपनी ट्रेन की स्थिति जरूर जांच लें. कहीं ऐसा न हो की आप ट्रेन रद्द हो चुकी हो. उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल स्थित मेरठ सिटी से मेरठ छावनी स्टेशनों के बीच पुल संख्या 06 का पुनर्निर्माण किया जाना है. वहीं गाजियाबाद-मेरठ सिटी-सहारनपुर रेल सेक्शन पर खतौली से मंसूरपुर स्टेशनों के बीच सीमित ऊँचाई के सब-वे के निर्माण कार्य के लिए 07 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है. इसके साथ ही उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल में सीमित ऊँचाई के सब-वे के निर्माण कार्य के चलते 11 घंटे का टैफिक ब्लॉक लिया गया है. ऐसे में 26 से  28 जून के बीच 50 से अधिक रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी. 

ट्रैफिक ब्लॉक के चलते जहां दो दर्जन रेलगाड़ियों की सेवाओं को रद्द किया गया है वहीं कई रेलगाड़ियों की सेवाओं को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. वहीं कुछ गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. जिन रेलगाड़ियों की सेवाओं को रद्द किया गया है उनमें नई दिल्ली - जालंधर सिटी एक्सप्रेस, अमृतसर - नई दिल्ली एक्सप्रेस, अम्बाला इंटरसिटी एक्सप्रेस, दिल्ली सराय रोहिल्ला - फिरोजपुर इंटरसिटी, बठिंडा - फिरोजपुर पैसेंजर सहित कई ईएमयू व पैसेंजर गाड़ियां शामिल हैं. 

ट्रेनों का मार्ग बदला
जम्मू तवी से अहमदाबाद के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को 26 व 27 जून को परिवर्तत मार्ग से चलाया जाएगा. इस ट्रेन को इन दिनों बठिंडा - दौराई - लुधियाना व जलंधर सिटी हो कर चलाया जाएगा. वहीं नई दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को 26 जून को नई दिल्ली - तिलक ब्रिज - दिल्ली शहादरा - हजरत निजामुद्दीन हो कर चलाया जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.