रेल यात्री ध्यान दें , रेलवे ने परिचालन कारणों के चलते रद्द की ये ट्रेनें

यदि आप रेलवे ने उत्तर प्रदेश या हरियाणा की ओर यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो अपनी ट्रेन की स्थित जरूर जांच लें. रेलवे ने परिचालन कारणों व रास्ते में चल रहे मरम्मत के काम के चलते दो रेलगाड़ियों को रद्द करने की घोषणा की है.

रेल यात्री ध्यान दें , रेलवे ने परिचालन कारणों के चलते रद्द की ये ट्रेनें
रेलवे परिचालन कारणों के चलते दो गाड़ियां रद्द की (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्ली : यदि आप रेलवे ने उत्तर प्रदेश या हरियाणा की ओर यात्रा करने की  योजना बना रहे हैं तो अपनी ट्रेन की स्थित जरूर जांच लें. रेलवे ने परिचालन कारणों व रास्ते में चल रहे मरम्मत के काम के चलते दो रेलगाड़ियों को रद्द करने की घोषणा की है. ट्रैक की मरम्मत के काम के चलते रेलवे ने उत्तर प्रदेश में उतरेटिया से जंघई जंग्शन के बीच 04 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया है. इससे रेल सेवाएं प्रभावित रह सकती हैं. 

ये भी पढ़ें : पूर्वांचल के लिए रेलवे की बड़ी घोषणा, दैनिक यात्रियों को होगा 'बड़ा फायदा'

वाराणसी - लखनऊ पैसेंजर रहेगी रद्द 
रेलवे ने ट्रैक की मरम्मत के काम के चलते 15 जुलाई को उत्तर प्रदेश में उतरेटिया से रायबरेली  , रायबरेली से प्रतापगढ़ व प्रतापगढ़ से जंघई जंग्शन के बीच 04 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया है. इस काम के चलते इस दौरान इस ट्रैक पर रेलगाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा. रेलवे ने रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए वाराणसी से लखनऊ के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को रद्द करने की घोषणा की है. इस रेलगाड़ी की सेवाएं दोनों दिशाओं मेंं रद्द रहेेंगी.  

ये भी पढ़ें : रेल यात्रियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे ठेकेदार, पकड़ी गई अवैध पानी की खेप

नई दिल्ली  - रोहतक एक्सप्रेस रहेगी रद्द 
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रोहतक के बीच चलने वाली लोकप्रिय ट्रेन रोहतक एक्सप्रेस को भी रेलवे ने परिचालन कारणों के चलते 14 जुलाई को रद्द करने की घोषणा की है. इस ट्रेन की सेवाएं भी दोनों दिशाओं में रद्द की गई हैं. जिन यात्रियों ने इस ट्रेन में टिकट कराई हो वो अपना टिकट रद्द करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं. इस ट्रेन को रद्द किए जाने की सूचना यात्रियों को स्टेशनों पर उद्घोष्णा के जरिए दी जा रही है. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.