बिहार जाने के लिए लिया है ट्रेन में रिजर्वेशन तो 2 मिनट रूकिए, अचानक बदले गए इन ट्रेनों के रूट
Advertisement

बिहार जाने के लिए लिया है ट्रेन में रिजर्वेशन तो 2 मिनट रूकिए, अचानक बदले गए इन ट्रेनों के रूट

उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल के नेरी यार्ड में सीमित ऊंचाई के सबवे के निर्माण कार्य के चलते यहां सात घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है. इस ट्रैफिक ब्लॉक के चलते कई रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी.

मुरादाबाद मंडल में रेल यातायात बाधित होने से कई गाड़ियां प्रभावित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल के नेरी यार्ड में सीमित ऊंचाई के सबवे के निर्माण कार्य के चलते यहां सात घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है. इस ट्रैफिक ब्लॉक के चलते कई रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी. बिहार की ओर जाने वाली कुछ गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन भी किया गया है. वहीं 22 जुलाई की रात कंप्यूट्रीकृत आरक्षण प्रणाली भी प्रभावित रहेगी.

  1. मुरादाबाद मंडल में सीमित ऊंचाई के सबवे के निर्माण कार्य के चलते रेलगाड़ियां रहेंगी प्रभावित
  2. बिहार की ओर जाने वाली कुछ गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है, कुछ गाड़ियां हैं रद्द
  3. 22 जुलाई की रात रेलवे की पूछताछ सेवा 139  व पीआरएस सेवा रहेगी प्रभावित
  4.  
  5.  

इन गाड़ियों के मार्ग में हुआ बदलाव
मुरादाबाद मंडल में रेल यातायात बाधित होने के चलते कुछ गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. दरभंगा से अमृतसर के बीच चलने वाली जन नायक एक्सप्रेस को 21 जुलाई सीतापुर सिटी - बालामऊ हो कर चलाया जाएगा. यह गाड़ी सामान्य दिनों में सीतापुर सिटी से रोजा हो कर चलायी जाती है. आनंद विहार टर्मिनल से बापूधाम के बीच चलने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन को 21 जुलाई को सीतापुर सिटी - बालामऊ हो कर चलाया जाएगा. अमृतसर- दरभंगा के बीच चलने वाली जन नायक एक्सप्रेस को भी 21 जुलाई को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें : यात्रियों के लिए रेलवे की बड़ी घोषणा, अब आसानी से मिलेगा टिकट, साथ में मिलेगा बोनस भी

ये गाड़ियां रहेंगी रद्द
मुरादाबाद मंडल में ट्रैफिक ब्लॉक के चलते सीतापुर कैंट से शाहजहांपुर के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 22 जुलाई को रद्द करने की घोषणा की गई है. वहीं  पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से सीतापुर सिटी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को 22 जुलाई को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. यह गाड़ी शाहजहांपुर से सीतापुर सिटी स्टेशन के बीच रद्द रहेगी.

ये भी पढ़ें : रेल टिकट की तरह रिटायरिंग रूम रद्द करना पड़ेगा महंगा, देरी हुई तो नहीं मिलेंगे पैसे

कंप्यूट्रीकृत आरक्षण प्रणाली रहेगी प्रभावित
 दिल्ली में कंप्यूट्राइज पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टी में अपग्रेडेशन के काम के चलते 22 जुलाई को रात 11.45 बजे से अगले 2.55 घंटे के लिए कंप्यूट्रीकृत आरक्षण सेवा व रेलवे की की पूछताछ सेवा 139 बंद रहेगी. इस दौरान 139 पर मैसेज कर के गाड़ियों की स्थिति व इंटरनेट बुकिंग के बारे में भी जानकारी प्राप्त नहीं की जा सकेगी.

 

Trending news