वाराणसी से गुजरने वाली कई गाड़ियां रहेंगी रद्द, पूछताछ सेवा भी रहेगी प्रभावित
Advertisement

वाराणसी से गुजरने वाली कई गाड़ियां रहेंगी रद्द, पूछताछ सेवा भी रहेगी प्रभावित

बनारस रेलवे स्टेशन पर वॉशेबल एप्रेन बनाने का काम किया जा रहा है. इसके लिए यहां रेलवे ने 03 अगस्त तक ट्रैफिक ब्लॉक लिया है. इसके चलते उत्तर प्रदेश व बिहार जाने वाली लगभग दो दर्जन से अधिक रेलगाड़ियों की सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए कई काम किए जा रहे हैं इससे कई रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : पिछले कुछ समय से देश भर में रेलवे के इंफ्रास्टक्चर को बेहतर बनाने के लिए कई काम किए जा रहे हैं . इसी के तहत बनारस रेलवे स्टेशन पर वॉशेबल एप्रेन बनाने का काम किया जा रहा है. इसके लिए यहां रेलवे ने 03 अगस्त तक ट्रैफिक ब्लॉक लिया है. इसके चलते उत्तर प्रदेश व बिहार जाने वाली लगभग दो दर्जन से अधिक रेलगाड़ियों की सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

  1. रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए कई काम किए जा रहे हैं
  2. इसके चलते वाराणसी रेलवे स्टेशन पर वॉशेबल एप्रेन बन रहा है
  3. इस दौरान वाराणसी से सियालदह के बीच चलने वाली एक्सप्रेस रद्द रहेगी

वाराणसी पर ट्रैफिक ब्लॉक के चलते कई गाड़ियां प्रभावित  

रेलवे ने वाराणसी रेलवे स्टेशन पर वाशेबल एप्रेन के निर्माण के काम के चलते ट्रैफिक ब्लॉक लिया है. रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए रेलवे ने वाराणसी से सियालदह के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाओं को 28 व 31 जुलाई व 02 व 03 अगस्त को रद्द करने की घोषणा की गई है. वहीं वाराणसी से वडोदरा के बीच चलने वाली महामना सुरफास्ट एक्सप्रेस, अहमदाबाद से वाराणसी के बीच चलने वाली साबरमति एक्सप्रेस, वाराणसी से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चलने वाली कामायनी एक्सप्रेस, वाराणसी से मैसूर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन, वाराणसी से हुबली के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन तथा सियालदह से वाराणसी के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाएं रद्द रहेंगी.

ये भी पढ़ें : इस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर नहीं लगेगी गर्मी, अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से होगा लैस
       
रेलवे की पूछताछ सेवा रहेगी प्रभावित
पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम में सुधार का काम किया जाना है. ये काम 29 जुलाई की रात 11.45 बजे से अगले तीन घंटों तक जारी रहेगा. इस सुधार कार्य के चलते इस दौरान पीआरएस सेवा पूरी तरह से ठप्प रहेगी. इस दौरान रेलवे की पूछताछ सेवा 139 भी प्रभावित रहेगी. वहीं इस दौरान कंप्यूट्रीकृत आरक्षण की सुविधा भी पूरी तरह से बंद रहेगी. इस दौरान ऑनलाइन टिकट भी नहीं बुक किए जा सकेंगे.

 

Trending news